Breaking News

योगी राज में नौकरशाहों ने भू माफियाओं को बेच दी 110 बीघा जमीन : मंजीत सिंह

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मंजीत सिंह (Manjeet Singh) ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार इकबाल समाप्त हो गया और नौकरशाही मनमानी पर आमादा है। इसी का परिणाम है कि डिफेंस काॅरिडोर मिसाइल निर्माण इकाई (Defense corridor missile manufacturing unit) के लिए पहचान बन चुके सरोजनीनगर के भटगांव की करीब 110 बीघा जमीन अधिकारियो ने राजस्व रिकार्ड में हेराफेरी कर भूमाफियाओ केा बेच दिए जाने का मामला प्रकाश में आने से यह स्पष्ट हो गया है कि वर्तमान सरकार के नियंत्रण में नौकरशाही नहीं और न कोई सरकार का भय है।

सीएम योगी ने UP के सभी मेयर-चेयरमैन को बुलाया लखनऊ, वजह जानकर चौक जाएंगे आप

सरकार के भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति की धज्जियां उडाते हुए यह कदम नौकरशाही ने उठाया अब लीपापोती करने की नियत से जांच प्रयागराज कमिश्नर को सौपी जा रही है। गौरतलब है कि सरोजनीनगर के भटगांव में 52 किसानो को 110 बीघा जमीन पटटे पर दी गई।

मंजीत सिंह Manjeet Singh

हैरत की बात यह है कि इन किसानो के पक्ष में रिकार्ड में कोई पटटा आदेश नही होने के बाद भी सांठगांठ से इन जमीनो को असंक्रमणीय से संक्रमणीय में दर्ज कर दिया गया। इसके बाद यह जमीने भू माफियाओं को बेच दी गई। डिफेंस काॅरिडोर आने पर यूपीडा से भारी भरकम मुआवजा भी भूमाफियाओं ने ले लिया।

यह मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में दो वर्ष से है तथा शासन को भी समय समय पर जानकारी होती रही लेकिन अभी तक सिर्फ मामले को रफा दफा करने की तैयारी ही चल रही है क्या सरकार को किसी निष्पक्ष एजेंसी से अब तक इस मामले में जांच नही करानी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

संदिग्ध हालत में किशोरी का शव बरामदे में मिला, बहनोई पर रेप कर हत्या का आरोप

प्रदेश प्रवक्ता वेद प्रकाश शास्त्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मंजीत सिंह द्वारा संज्ञान लिया गया है। जल्द ही एक प्रतिनिधि मण्डल मुख्यमंत्री से मिलकर पूरे प्रकरण पर निष्पक्ष व समयबद्ध ढंग से जांच एवं कार्यवाही की मांग करेगा। कार्यवाही न होने की दशा में रालेाद लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन करने को विवश होगा।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...