Breaking News

जाम से निजात दिलाने के लिए बदले जाएंगे बसों के रूट

लखनऊ. राजधानी के कई मार्गों पर रोडवेज बसों से लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए परिवहन निगम सोमवार से जिलों से राजधानी आने वाली बसों का रूट बदलेगा।

परिवहन निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पहले चरण में कानपुर और रायबरेली रूट की बसों का संचालन चारबाग बस अड्डे के स्थान पर अवध हॉस्पिटल के पास वीआईपी रोड से होगा। नई व्यवस्था सोमवार से लागू होगी। दूसरे चरण में गोरखपुर की बसों के रूट बदलने की तैयारी हैं। रायबरेली से आने वाली बस अवध तिराहे से पहले ही वीवीआईपी रोड पर रुक जाएगी। वहां पर सवारियां उतारने के बाद वहीं से रायबरेली के लिए यात्री भरकर बस वापस जाएगी। इसी तरह कानपुर से आने वाली बस पिकैडली होटल के पास ठहर जाएगी। यहां पर कानपुर से लखनऊ की सवारियां उतारकर लखनऊ से कानपुर जाने वाले यात्रियों को बिठाकर बस वापस कानपुर के लिए रवाना हो जाएगी। इससे जाम की समस्या कम होने की उम्मीद है।

इस नए प्लान के मुताबिक, बसों का संचालन शुरू होने पर लखनऊ से कानुपर और लखनऊ से रायबरेली के बीच संचालित बसों के किराए में चार से पांच रुपये की कटौती हो जाएगी। यात्रियों को चारबाग बस स्टेशन पर न उतारने के लिए उनकी जेब पर पड़ने वाले भार को कम किया जाएगा।  वहीं इस रूट पर जब बसों की संख्या कम होगी तो शहरवासी जाम में नहीं फंसेंगे।गौरतलब है कि चारबाग बस स्टेशन से रोजाना कानपुर और रायबरेली के लिए तकरीबन 400 बसों का संचालन किया जाता है। इन बसों से चारबाग से आलमबाग के बीच जाम लगता है। इस जाम से निपटने के लिए ही परिवहन निगम ने नई योजना तैयार की है।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी के दो मंत्री मिलेंगे उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के दो मंत्रियों को उन्नाव ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *