Breaking News

मकान खरीदना होगा आसान, एसबीआई यूं करेगा आपकी मदद, जानिए डिटेल

देश का सबसे बड़ा भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) आए दिन अपने ग्राहकों को नई-नई सुविधाएं देता रहता है। अब एसबीआई एक ऐसी सुविधा लेकर आया है, जिससे आपका मकान खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। बैंक ने होम लोन रेट्स में 0.70 फीसदी तक की छूट देने की घोषणा कर दी है।

इसके बाद SBI में होम लोन रेट 6.70 फीसदी से शुरू हो रही हैं, जो कि रिकॉर्ड लो है। इसके साथ शर्त लागू है और वह यह कि एसबीआई की यह पेशकश एक लिमिटेड पीरियड ऑफर है, जिसका फायदा 31 मार्च 2021 तक ही लिया जा सकेगा।

बैंक ने अपने बयान में कहा है कि वह प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत डिस्काउंट दे रहा है, जो फिलहाल जारी रहेगी। SBI की होम लोन ब्याज दरें ग्राहक के सिबिल स्कोर पर बेस्ड रहती हैं। 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज दर अब 6.70 फीसदी सालाना से शुरू है। वहीं 75 लाख रुपये से ज्यादा के लोन के लिए ब्याज दर 6.75 फीसदी सालाना से शुरू हो रही है।

जानिए किन्हें मिलेगी 0.05 की छूट

ब्याज दर में छूट लोन की राशि और ग्राहक के सिबिल स्कोर पर निर्भर करेगी। YONO ऐप से होम लोन के लिए अप्लाई करने वालों को भी 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिल रही है। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर SBI में महिलाओं को होम लोन की ब्याज दर में 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट उपलब्ध कराई जा रही है।

वहीं, SBI होम फाइनेंस में मार्केट लीडर है। बैंक का मानना है कि ग्राहकों को समय-समय पर इस तरह की राहत मिलनी चाहिए। इससे उनके होम लोन की ईएमआई कम होगी और घर खरीदने के लिए ग्राहकों का सेंटीमेंट भी मजबूत बनेगा। SBI की DMD (रिटेल बिजनेस), सलोनी नारायण का कहना है कि ट्रांसपेरेंसी की वजह से कस्टमर्स का एसबीआई में भरोसा बरकरार है। होम लोन की कम हुईं ब्याज दरें बेस्ट ब्याज दरों में से हैं।

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...