Breaking News

होलिका दहन के दिन इस काम को करने से झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी, जानिए किनसे बचना है आपको

देशभर में होली के त्योहार को लेकर धूम मची हुई है. लोग इसको लेकर तैयारियों में जुट गए हैं. 29 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा. वहीं इससे ठीक एक रात पहले होलिका दहन किया जाएगा. इस साल कोरोना महामारी की वजह से देश में कई जगहों पर होलिका दहन नहीं किया जाएगा. वहीं, हम आपको आज होलिका दहन के दिन की 7 अशुभ बातें भी बताने जा रहे हैं. होलिका दहन के दिन इन बातों का खास खयाल रखें.

होलिका दहन के दौरान आग में आम, वट या पीपल की लकड़ी डालना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि होलिका दहन के दौरान आग में गूलर या अरंड के पेड़ की लकड़ी का ही उपयोग करना चाहिए. कई जगहों पर उपले का भी प्रयोग किया जाता है. होलिका दहन के दौरान अपने को आग की लपटों से दूर रखें. कई बार आग के अधिक पास जाने से कपड़ों में आग भी लग जाती है. ऐसे में भारी दुर्घटना घट सकती है. कोशिश करें कि आग से उचित दूरी बनाए रखें. साथ ही गोल घेरे का भी प्रयोग करें.

इस दिन सफेद चीजों के इस्तेमाल से बचें

होलिका दहन के दिन विशेष रूप से लेनदेन नहीं करना चाहिए. इस दिन उधार या आपसी लेनदेन को अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिन पैसे के लेनदेन या उधार देने से साल भर आर्थिक तंगी बनी रहती है. इसके अलावा, ज्योतिष एक्सपर्ट्स बताते हैं कि महिलाओं को सिर ढककर ही पूजा करनी चाहिए, जिससे उनके और उनके पुत्र पर विशेष कृपा बनी रहती है. साथ ही होलिका दहन के दिन सफेद चीजों का उपयोग भी नहीं करना चाहिए. सफेद फूल, सफेद मिठाई, सफेद कपड़े का इस्तेमाल अशुभ माना जाता है.

About Ankit Singh

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...