Breaking News

सीएए का समर्थन करना बसपा की इस MLA को पड़ा भारी, मायावती ने किया निलंबित

मध्य प्रदेश के पथेरिया विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की विधायक रमाबाई परिहार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करना भारी पड़ गया है। बीएसपी चीफ मायावती ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। इस बारे में ट्वीट कर बसपा सुप्रीमो ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि पार्टी लाइन से अलग चलने को लेकर परिहार को पहले भी चेतावनी दी गई थी। अब उनकी अनुशासनहीनता के चलते उन्हें पार्टी से निलंबित किया जाता है।

मायावती ने ट्वीट किया, ‘बहुजन समाज पार्टी अनुशासित पार्टी है और अनुशासन तोड़ने पर पार्टी के सांसद/विधायक आदि के खिलाफ भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश में पथेरिया से बीएसपी विधायक रमाबाई परिहार द्वारा सीएए का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।’ माया ने यह भी साफ किया कि परिहार पर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है।

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा कि बीएसपी ने सबसे पहले सीएए को विभाजनकारी और असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया था। उन्होंने कहा, ‘बीएसपी ने संसद में भी सीएए के खिलाफ वोट दिया था और इसकी वापसी को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन भी सौंपा था। फिर भी विधायक परिहार ने सीएए का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतवानी दी गई थी।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...