Breaking News

CM धामी की अध्यक्षता में आज होगी मंत्रिमंडल की बैठक, क्या लगेगा प्रदेश में फिर से लॉकडाउन ?

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक राज्य सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन स्थित वीरचंद्र सिंह गढ़वाल सभागार में शाम पांच बजे से शुरू होगी।

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता कभी भी लागू होने की संभावना के बीच हो रही कैबिनेट की बैठक में लोक हित के कई बड़े फैसले हो सकते हैं। पिछली कैबिनेट में राज्य आंदोलनकारियों को सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण के मसले पर सिर्फ चर्चा हो पाई थी।
गेस्ट टीचरों की सेवाएं प्रभावित होने से शिक्षक नाराज वहीं अतिथि शिक्षक संघ ने कैबिनेट में उनके पदों को खाली न माने जाने के निर्णय के बाद भी उनकी सेवाएं प्रभावित होने पर नाराजगी जताई है।

अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आशीष जोशी ने कहा कि प्रदेश के चार हजार से अधिक गेस्ट टीचरों को सरकार से उनके सुरक्षित भविष्य को लेकर कोई निर्णय होने की उम्मीद थी, लेकिन सरकार की ओर से अब तक इस दिशा में कोई निर्णय नहीं लिया गया। इससे उनकी सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।

इसके बावजूद इनकी जगह नियमित शिक्षक की नियुक्ति कर दी गई। जोशी ने कहा कि विभाग में एलटी के करीब 1400 शिक्षकों की नियुक्तियां होनी हैं। जबकि एलटी से लेक्चरर में पदोन्नति के 2200 से अधिक पद हैं।

About News Room lko

Check Also

Uttarakhand Election: खटीमा सीट से चुनावी मैदान में उतरे CM धामी, क्या लगेगी मुख्यमंत्री की नैया पार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भाजपा ने उत्तराखंड की पांचवी विधानसभा के लिए ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *