Breaking News

महाराणा प्रताप भवन में विश्व योग दिवस के अवसर पर लगा शिविर

औरैया। विश्व योग दिवस के अवसर पर स्थानीय जालौन चौराहा स्थित महाराणा प्रताप भवन में योग शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें आचार्य द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को योग कराया गया। वहीं शहर के एक उद्योगपति द्वारा लोगों को खाद्य सामग्री के अलावा वस्त्र एवं मास्क आदि वितरित किये गये।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रविवार को स्थानीय महाराणा प्रताप भवन में आचार्य डॉक्टर मिथुन मिश्रा ने प्रशिक्षार्थियों को कपालभाति, हलासन, शीर्षासन, मयूरासन, अनुलोम-विलोम व भस्त्रिकासन समेत विभिन्न आसनों को सिखाया। साथ ही आचार्य ने कहा कि नियमित रूप से योग क्रियाएं करने से विभिन्न प्रकार की बीमारियों का हरण हो जाता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में योग क्रियाएं अनिवार्य रूप से करना चाहिए, जिससे बीमारियों से बचा जा सके।

Loading...

उन्होंने कहा की प्रत्येक व्यक्ति को योग अपनी दिनचर्या का एक हिस्सा बनाना चाहिए। योग करने के अनेकों लाभ होते हैं, इसलिए योग अवश्य करें। इस दौरान शहर के उद्योगपति श्रीजी पेट्रोल पंप एवं श्रीजी फीलिंग स्टेशन के मालिक कमल वर्मा ने बच्चों को टी-शर्ट, फल, बिस्किट, मार्क्स आदि वितरण किये। इस अवसर पर योगाचार्य मिथुन मिश्रा, कीर्ति पोरवाल, मनीष गुप्ता, देव सिंह, नैना सिंह समेत बच्चे व अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सिगरेट गोदाम से 25 लाख की सिगरेट लूट ले गए बदमाश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र स्थित आईटीसी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *