यातायात जागरूकता माह में अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान, चलने लायक हुआ फुटपाथ

औरैया। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक सुनीति के नेतृत्व में सुभाष चौराहा से दिबियापुर रोड पर भोले मंदिर, इंडियन ऑयल और संजय गेट के पास अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान साथ चल रहे यातायात के अधिकारी लगातार अनाउंसमेंट कर व्यापारियों को समझाते नजर आए।

यातायात प्रभारी श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर शहर के फुटपाथ पर व्यापारियों द्वारा किये गए अतिक्रमण को हटवा कर उन्हें समझाया गया है कि रोड पर बनी लाइन के अंदर ही अपना सामन रखें। जिससे जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल सके।

कार्यक्रम संयोजक विक्रान्त दुबे ने बताया कि शहर में ऑटो की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, जिसके लिए कोई अस्थाई स्टैंड नही है। इसकी सूचना सम्बन्धित अधिकारियों को दे दी गई है। बहुत जल्द शहर के ऑटो-टैक्सी के लिए स्टैंड की व्यवस्था की जाएगी जिससे जाम की स्थिति को काफी हद तक कम किया जा सकेगा।

Loading...

यातायात प्रभारी ने ऑटो चालकों से यह भी कहा कि वो अपने ऑटों में दायीं ओर एक पाइपनुमा लोहे की रॉड लगवा कर उसे बन्द कर दें जिससे सवारी बायीं ओर उतर सके और पीछे से आ रहे वाहन से किसी को चोट न पहुंचे। इसके अतरिक्त शहर के प्रमुख स्थानों पर यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे वजनों का चालान भी किया गया जिनमे ज्यादातर तीन सवारी, बिना लाइसेंस, बिना वैध प्रपत्र के थे। इस अभियान के दौरान सब इंसपेक्टर सुरेन्द्र कुमार, शैलेश कुमार, आशीष सचान, राजेश कुमार, अखिलेश सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

काशी: भव्य देव दीपोत्सव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महीनों बाद काशी आगमन के लिये कार्तिक पूर्णिमा का दिन निर्धारित ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *