Breaking News

अमित शाह ने संभाला गृह मंत्रालय, देश की रक्षा का जिम्मा राजनाथ सिंह के हाथ

गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज अपने अपने मंत्रालय का पदभार ग्रहण कर लिया। अमित शाह ने देश के 30वें गृहमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है। नौर्थ ब्लाक में अपने मंत्रालय का कार्यभार संभाला तो उनके मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। अमित शाह ने बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और मंत्रालय के कामकाज की जानकारी ली। शाह ने बाद में कुछ नियमित कामकाज को भी निपटाया।

अमित शाह ऐसे समय गृहमंत्री बने हैं जब देश आतंकवाद, अलगाववाद और नक्सलवाद चुनौतियों का सामना कर रहा है। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में राजनाथ सिंह देश के गृहमंत्री थे। उन्हें इस बार रक्षा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया है। इस हाई-प्रोफाइल मंत्रालय के नेतृत्व में परिवर्तन संभवत: कठिन निर्णय लेने और आतंक, उग्रवाद और अलगाववाद से कड़ाई से निपटने के तहत लिया गया है।

वहीं, मोदी सरकार में दूसरी बार मंत्री बने राजनाथ सिंह ने भी मंत्रालय का चार्ज संभाल लिया है और वह रक्षा मंत्रालय पहुंच चुके हैं। जहां अफसरों ने उनका स्वागत किया इस दौरान गृह राज्यमंत्री श्रीपद नाइक भी उनके साथ मौजूद हैं। रक्षा मंत्री के तौर पर राजनाथ सिंह के सामने चीन और पाकिस्तान जैसी बड़ी चुनौती है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा हथियार आयातक है और वह छोटे-छोटे हथियारों से लेकर बड़े रक्षा उपकरणों तक के लिए मुख्यतः आयात पर निर्भर है। ऐसे में भारत को इस टैग से छुटकारा पाने की जरूरत है।

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...