Breaking News

यूपी चुनाव 2024 में क्या बीजेपी के लिए मुसीबत बन सकते हैं नीतीश कुमार, 80 सीट पर होगी पूरी नजर

सीएम नीतीश कुमार इसी फॉर्म्युले पर विपक्ष काम कर रहा है। नीतीश को मैडम सोनिया का इंतजार है। इसके पीछे प्रदेश की 80 लोकसभा सीट नजर आ रही है। अगर यहां बढ़त मिल गई तो एनडीए के रथ को थामा जा सकता है।

कुछ दिनों पहले लखनऊ के समाजवादी पार्टी ऑफिस पर एक पोस्टर दिखा था, जिस पर लिखा था- यूपी+बिहार= गई मोदी सरकार। तब इसे शिगूफे के तौर पर लिया गया था। किसी ने भी इसे कोई खास तवज्जो नहीं दी।  किसी उत्साही कार्यकर्ता ने ये बैनर यूं ही लगा दिया है। मगर तस्वीर साफ हुई तो मिशन 2024 में जुटे नीतीश कुमार बिहार के साथ-साथ यूपी में छा जाने वाला प्लान लेकर सामने आए।

फूलपुर लोकसभा की सीट वीआईपी सीट मानी जाती रही है। क्योंकि इसी सीट की तीन बार नुमाइन्दगी कर पण्डित जवाहर लाल नेहरू देश के प्रधानमंत्री रहे। बाद में विजय लक्ष्मी पंडित, पूर्व पीएम वीपी सिंह, जनेश्वर मिश्रा,कमला बहुगुणा ने भी इस सीट का मान बढ़ाया।

दिल्ली की गद्दी का रास्ता यूपी-बिहार के बिना संभव नहीं है। जिसने यूपी-बिहार जीता, वो ही दिल्ली पर राज किया। नीतीश कुमार इसी फॉर्म्युले को आत्मसात करने की जुगत में लगे हैं। यूपी में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं। अब तक देश के प्रधानमंत्री बननेवालों में ज्यादातर यूपी से जीतकर आए हैं।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय को फार्मेसी कौंसिल ऑफ़ इंडिया ने प्रदान की बीफार्म की 100 और डीफार्म की 60 सीट के लिए मान्यता

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज, लखनऊ विश्वविद्यालय को ...