Breaking News

गाजा में घुसते ही जो मिला उसे देख चकरा गया इजराइली सेना का सिर, खौफनाक मंजर

इजराइल की सेना ने टैंक के साथ गाजा पट्टी में घुसपैठ कर दिया. संभावित बड़े जमीनी ऑपरेशन से पहले यह एक छोटे स्तर का ऑपरेशन है. गाजा के सीमावर्ती इलाके में घुसते ही नजारा देख इजराइली सेना दंग रह गई. यहां उन्हें कुछ शव मिले हैं.

गाजा में घुसते ही जो मिला उसे देख चकरा गया इजराइली सेना का सिर

बंधकों के सामान मिले हैं. माना जा रहा है कि कुछ इजराइली और विदेशी सबंधकों को यहीं रखा हुआ था. इस लैंड ऑपरेशन से पहले इजराइली एयर स्ट्राइक में 13 बंधकों के मारे जाने का दावा किया था. सेना ने बख्तरबंद वाहनों और जवानों के एक ग्रुप के साथ ऑपरेशन लॉन्च किया है.

👉विश्व कप 2023 में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, 8वीं बार हारा पाकिस्तान

गाजा के हथियारबंद संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला करके कमोबेश 150 लोगों को बंधक बना लिया था. सेना ने यह नहीं बताया है कि कितने शव मिले हैं और क्या बंधकों के शव भी शामिल हैं, लेकिन बताया कि उनसे जुड़े कुछ सामान बरामद किए गए हैं. हमास ने इजराइल पर जमीन, एयर और समुद्र से हमला किया था. इजराइल के सीमा में घुसते ही लड़ाकों ने डांस पार्टी को निशाना बनाया और एक झटके में 250 लोगों की जान ले ली थी. अब तक इजराइल में 1300 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. इजराइली एयर स्ट्राइक में गाजा में 1500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं.

इजराइल ने दिया था 24 घंटे का अल्टीमेटम

इजराइल की सेना ने बीते दिन 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था और गाजा के उत्तरी हिस्से को खाली करने का फरमान जारी किया था. इस बीच हजारों की संख्या में लोग दक्षिणी गाजा की तरफ पलायन करने लगे हैं, जहां सेना उनपर बम भी बरसा रही है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को मिटाने की कसम खाई है और सेना को गाजा पट्टी में भेज दिया है. बख्तरबंद वाहनों और टैंक के साथ पहुंची सेना को यहां कई शव मिले हैं, जिनकी पहचान ठीक ढंग से नहीं हो पाई है.

लापता बंधकों के सामान बरामद

कुछ इजराइली मीडिया के मुताबिक, शव हमास लड़ाकों के हैं और और लापता बंधकों के कुछ सामान मिले हैं. उन्हें गाजा सीमा के पास किबुत्ज़ सूफा पर हमले के दौरान मारे गए एक लड़ाके के जैकेट पर इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह का झंडा जैसी चीजें मिली हैं. साथ ही सेना को हमले की योजना और कार्यक्रम के साथ धार्मिक दस्तावेज़ और पर्चे, और इजराइली बस्तियों की डिटेल्स जैसे इंटेलिजेंस इनपुट और प्लानिंग डॉक्यूमेंट्स बरामद की हैं.

नजारा देख दंग रह गई इजराइली सेना

दक्षिणी इजराइल में एक दस्तावेज मिले जिसमें कथित रूप से यह लिखा हुआ है, “सिक्योरिटी फेंसिंग तोड़ो, किबुत्ज पर अटैक करो. लोगों को बंधक बनाओ और आगे के आदेश का इंतजार करो.” कथित रूप से हमास के लड़ाकों को दिए निर्देश में यह भी कहा गया है, “बंधकों को गाजा पट्टी लेकर आओ.” एक कथित टॉप सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स में कहा गया है, “किबुत्ज में नेई अकीवा यूथ सेंटर में घुसे, स्कूल की तलाशी लो, बंधकों को पकड़ों, जितने लोगों को मार सकते हो मारो.”

हमास की तरफ से इस स्तर की प्लानिंग देख इजराइली सेना का भी सिर चकरा गया है. इजराइल डिफेंस फोर्स के एक अधिकारी ने इजराइल टाइम्स को बताया कि “इस तरह की प्लानिंग उन्होंने कभी नहीं देखी.” उन्होंने कहा, “जिस स्तर की हमास ने प्लानिंग की है उससे किसी भी इंटेलिजेंस के सिर में दर्द हो जाएगा.”

About News Desk (P)

Check Also

चुनाव से पहले ट्रंप के सार्वजनिक बयानों पर रोक लगाने की मांग, अभियोजक ने लगाए झूठे दावे करने के आरोप

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों की वजह से परेशानी में घिरते जा रहे हैं। ...