Breaking News

छावनी क्षेत्र में नई पाईप लाईन के लिए कैण्ट विधायक ने किया भूमि पूजन

लखनऊ। छावनी क्षेत्र के तोपखाना बाजार, आरएलाइन, आरएबाजार, डेयरी एरिया आदि नागरिक बस्तियों में तीस-चालीस साल पुरानी पाईप लाईनों को बदल कर नई पाईप लाईन बिछाए जाने के लिए भूमि पूजन के बाद शुभारंभ किया गया।

कैण्ट विधायक सुरेश चंद्र तिवारी और छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने भूमि पूजन के बाद बताया कि इस क्षेत्र में करीब तीस चालिस साल पुरानी पाइप लाइन होने के कारण लोगों के घरों में अक्सर गंदा पानी आता रहता था। जिससे बीमारी आदि फैलने की संभावना बनी रहती थी। शुद्ध पेयजल के लिए पाइप लाइन बदले जाने और ओवर हेड टैंक बनाये जाने की मांग लम्बे अरे से की जा रही थी।

श्री शर्मा ने बताया कि शुद्ध पेयजल के लिए आर ए बाजार माध्यमिक विद्यालय में पानी की टंकी (ओवर हेड टैंक) पूरी तरह बनकर तैयार है। करीब 90 लाख रुपये की लागत से बिछाई जाने वाली पाईप लाईनों से ओवर हेड टैंक की सप्लाई को जोड़ दिए जाने के बाद नागरिकों को शुद्ध पेयजल प्राप्त हो सकेगा। पेयजल सप्लाई के भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व उपाध्यक्ष अंजुम आरा, पूर्व पार्षद रंजीता शर्मा, जगदीश प्रसाद सहित अजय साहू, राजेन्द्र अग्रवाल (काजू भाई), अखिल ग्रोवर आदि ने भाग भाग लिया।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...