Breaking News

आरजी कर में भ्रष्टाचार की शिकायत पर सीबीआई की छापेमारी; संदीप घोष और देबाशीष सोम के आवास पर दबिश

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले में जांच तेज हो गई है। मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रबंधन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे हैं। इसी सिलसिले में सीबीआई ने वित्तीय अनियमितताओं को लेकर कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य के परिसरों और 14 अन्य स्थानों पर छापेमारी की।

मायावती का एलान – सपा-कांग्रेस आरक्षण विरोधी, भविष्य में भी इनसे कोई गठबंधन नहीं करेंगे

जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के आवास पर पहुंची है। इसके साथ ही सीबीआई की एक टीम ने फोरेंसिक मेडिसिन एवं टॉक्सिकोलॉजी के डेमोस्ट्रेटर डॉ देबाशीष सोम के घर पर भी दबिश दी है।

अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हो रहे भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के संबंध में देबाशीष सोम का नाम लेते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। सीबीआई ने बीते दिन एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

मेडिकल कॉलेज नौ अगस्त को इसके सम्मेलन कक्ष में एक परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के बाद से सुर्खियों में बना हुआ है। इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने हत्या के साथ-साथ कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले भी दर्ज किए हैं।

About News Desk (P)

Check Also

अविवि में दीक्षांत के परिप्रेक्ष्य में खेल प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 29वें दीक्षांत समारोह के परिप्रेक्ष्य में परिसर के ...