Breaking News

‘बांग्लादेश से कोई हिंदू भारत नहीं आया, लेकिन…’, असम के सीएम का बयान; कांग्रेस-एनसी गठबंधन को भी घेरा

गुवाहटी। बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद भी वहां की स्थिति शांत नहीं है। देश में जारी हिंसा को देखते हुए कई बांग्लादेशी नागरिक भारत में शरण ले रहे हैं। इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने दावा किया कि बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच वहां रहने वाले हिंदू भारत में प्रवेश करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।

साबरमती एक्सप्रेस हादसा: रेलवे के डॉक्टरों का बयान से इनकार, कहा- पहले हमारे अफसरों को भेजो पत्र

सीएम सरमा ने बताया कि वहां हिंदू लड़ रहे हैं। पिछले महीने में एक भी हिंदू व्यक्ति का पता नहीं चला है, लेकिन 35 मुस्लिम घुसपैठियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन को भारत विरोधी बताया।

'बांग्लादेश से कोई हिंदू भारत नहीं आया, लेकिन...', असम के सीएम का बयान; कांग्रेस-एनसी गठबंधन को भी घेरा

हिंदू बांग्लादेश से भारत आने की कोशिश नहीं कर रहे: सीएम सरमा

हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि बांग्लादेश के हिंदू वहां रहकर लड़ रहे हैं। वहां की स्थिति से भागकर भारत आने वाले लोग हिंदू नहीं है। उन्होंने आगे कहा, “आज हमने करीमगंज में दो लोगों को गिरफ्तार किया। कल रात हमने उन्हें पीछे धकेल दिया था।” उन्होंने आगे कहा कि बांग्लादेश से हिंदू लोगों के असम में प्रवेश करने का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और गौपालक श्रीकृष्ण

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने हस्तक्षेप करते हुए उन्हें पीछे धकेल दिया। वह एक समुदाय के थे, लेकिन हिंदू नहीं थे। हिंदू वहां लड़ रहे हैं और वे यहां आने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। वहां के हिंदू केवल हमारे प्रधानमंत्री से अनुरोध कर रहे हैं कि उनकी सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाए।” इससे पहले एक पोस्ट में सीएम सरमा ने बताया था कि बदरपुर में दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर क्या बोले सीएम सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन की घोषणा पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र को भारत विरोधी बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस पाकिस्तान के साथ बातचीत के पक्ष में हैं।

सीएम सरमा ने कहा, “नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र में सबसे पहले उन्होंने कहा है कि वे भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को बहाल करेंगे। उनके घोषणापत्र में साफ कहा गया है कि वे पाकिस्तान के साथ रचनात्मक बातचीत के पक्ष में हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि वे पाकिस्तान के साथ व्यापार करना चाहते हैं। जो लोग पथराव और अन्य जघन्य अपराधों में शामिल थे, उन्हें सरकारी सेवा में वापस लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस भारत के हितों के खिलाफ हैं।

About News Desk (P)

Check Also

अयोध्या न्यास संस्था द्वारा विद्यालयों में रोपित किया गया पौधारोपण

अयोध्या। पूर्व सांसद लल्लू सिंह की संस्था श्री अयोध्या न्यास द्वारा लगातार जिले के विभिन्न ...