एएमसी केंद्र व कॉलेज में आयोजित की गई सेरेमोनियल परेड

लखनऊ। सीनियर कैडर कोर्स के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के रूप में ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में एक सेरेमोनियल परेड आयोजित की गई। इस सेरेमोनियल परेड में 103 गैर-कमीशन अधिकारियों ने भाग लिया जो आने वाले समय में उच्च पद ग्रहण करेंगे।

इन सभी गैर-कमीशन अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में प्रशिक्षण दिया गया है। ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर और कॉलेज में बहादुर सैनिकों को सैन्य प्रशिक्षण ने उनके मनोबल, आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ाया है और सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा के मूल्यों, लोकाचार और संस्कृति के साथ जूनियर लीडरशिप की भूमिका निभाने के लिए प्रभावी ढंग से ध्वजवाहक के रूप में तैयार की है।

इस सेरेमोनियल परेड को मेडिकल ऑफिसर्स जूनियर कमांड कोर्स और बेसिक नर्सिंग ऑफिसर्स कोर्स के पाठ्यक्रम अधिकारियों ने देखा। गैर-कमीशन अधिकारियों के इस सेरेमोनियल परेड को सैन्य परंपराओं के अनुरुप आयोजित किया गया । इस सेरेमोनियल परेड की समीक्षा एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज के कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक मेजर जनरल जेपी प्रसाद द्वारा की गई। यह कोर्स सभी कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ आयोजित किया गया था। इन सभी अधिकारियों को कोविड योद्धाओं के रुप में अतीत में सीखे गए पाठों से कोविड प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं में प्रशिक्षित किया गया है।

इस दौरान हवलदार (नर्सिंग सहायक) प्रमोद कुमार पी को ड्रिल में सर्वश्रेष्ठ और हवलदार (नर्सिंग सहायक) ई जूनो को शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया। मेजर जनरल जेपी प्रसाद ने एनसीओ को पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने उन सभी को उनके उत्कृष्ट और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए बधाई दी।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने वीरता पुरस्कार विजेताओं और वीर नारियों को किया सम्मानित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आजादी का अमृत महोत्सव के विभिन्न पहलुओं ...