Breaking News

चेयरमैन प्रतिनिधि और ईओ ने किया छठ घाट का निरीक्षण

चौरी चौरा / गोरखपुर। चौरी चौरा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर है। इसको लेकर प्रशासन भी सक्रिय है। रविवार को नगर पंचायत के ईओ जितेंद्र सिंह नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के पूर्व चेयरमैन एवं वर्तमान चेयरमैन प्रतिनिधि ज्योति प्रकाश गुप्ता ने क्षेत्र के कई छठ घाटों का निरीक्षण किया।

चेयरमैन प्रतिनिधि ज्योति प्रकाश गुप्ता ने बताया की छठ्ठ पूजा को लेकर घाटों की सफाई व वेदियों की रंगाई पुताई का कार्य जोरो से चल रहा है। नगर पंचायत मुंडेरा बाजार, राघोपुर, बाल खुर्द, बाल बुजुर्ग, दानी भवानी पोखरा, भगवानपुर समेत अन्य स्थानों पर स्थित पोखरे की सफाई करवाई जा रही है।

ज्योति प्रकाश गुप्ता ने कहा लोगों की सुरक्षा के लिए भोपा बाजार एवं नगर पंचायत की सीमा के पास स्थित प्राचीन पोखरे को चारों तरफ से बैरिकेडिंग करवाई गई है! वही नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के ईओ जितेंद्र सिंह ने भी छठ घाटों की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जेसीबी मशीन से सफाई भी करवाई।

चेयरमैन प्रतिनिधि ज्योति प्रकाश गुप्ता ने बताया कि छठ पूजा काफी सादगी और स्वच्छता के साथ की जाती है जिसको लेकर प्रशासन भी सक्रिय है। इंस्पेक्टर चौरी चौरा श्याम बहादुर सिंह ने बताया कि संभावित दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सभी गांव के छठ घाटों पर प्रशासन की नजर रहेगी। उन्होंने छठ घाटों के इर्द-गिर्द गंदगी न फैलाने की अपील की पुलिस भीड़-भाड़ वाले इलाके वाले छठ घाट पर विशेष तौर पर नजर रखेगी।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...