Breaking News

मंडल रेल प्रबंधक ने किया अयोध्या धाम जंक्शन एवं अयोध्या कैंट स्टेशनों का निरीक्षण

• संरक्षा एवं सुरक्षा प्रणाली को परखा तथा कर्मचारियों से किया संवाद

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे एसएम शर्मा का आज मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ मंडल के अयोध्या नगर में आगमन हुआ। अपने इस आगमन के दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने अयोध्या धाम जंक्शन एवं अयोध्या कैंट स्टेशनों पर पहुंचकर वहां की संरक्षा एवं सुरक्षा प्रणाली को बारीकी से परखा।

महिला लोको पायलटों की मांग, या तो हमारे कार्यस्थल की गुणवत्ता सुधारें या हमारा विभाग बदलें

मंडल रेल प्रबंधक ने किया अयोध्या धाम जंक्शन एवं अयोध्या कैंट स्टेशनों का निरीक्षण

उन्होंने संरक्षा तथा सुरक्षा कर्मचारियों के साथ संवाद करते हुए अपने विचारों को साझा किया तथा सभी को सदैव सतर्क, जागरूक एवं सजग रहते हुए रेल नियमों का पूर्णतया पालन करते हुए कार्य करने की बात कही, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की संभावना या संदेह होने पर तत्काल कार्यवाही करके उसे पूर्णतया समाप्त किया जा सके।

गूगल दफ्तर में कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, इस्राइली सेना और सरकार के साथ सभी संबंध तोड़ने का दबाव

उन्होंने अयोध्या धाम जंक्शन स्टेशन पर एकीकृत कमांड सेंटर में पहुंचकर स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का अवलोकन किया तथा स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों तथा पर्यटकों के दृष्टिगत स्टेशन एवं परिसर की स्वच्छता, यात्री सुविधाओं, पीने के पानी की समुचित व्यवस्थाओं सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

मंडल रेल प्रबंधक ने किया अयोध्या धाम जंक्शन एवं अयोध्या कैंट स्टेशनों का निरीक्षण

इसी क्रम में उन्होंने अयोध्या कैंट स्टेशन पर पहुंचकर वहां की संरक्षा व्यवस्था, संरक्षा संबंधी कार्यालयों की कार्यप्रणाली, पेयजल प्रबंध, स्वच्छता एवं अन्य यात्री सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करते हुए इस विषय में संबंधितों को आवश्यक निर्देश पारित किए। मंडल रेल प्रबंधक ने संरक्षा, सुरक्षा एवं स्वच्छता संबंधी निरीक्षणों को नियमित रूप से करने की अनिवार्यता पर विशेष बल दिया।

सर्वोच्च बलिदान देने वाले अफसर की पत्नी को वित्तीय लाभ देने के लिए तैयार सरकार, विशेष मामला माना

इस अवसर पर उन्होंने समस्त रेलकर्मियों का आवाहन करते हुए सभी को संरक्षित,सुरक्षित और यात्री संतुष्टि को सर्वोपरि रखते हुए रेल कार्य करने की अनिवार्यता की बात कही।

इसके उपरांत मंडल रेल प्रबंधक टांडा स्थित थर्मल पॉवर प्लांट में पहुंचे एवं वहां के अधिकारियों के साथ आयोजित होने वाली बैठक में सम्मिलित हुए। इस निरीक्षण में मंडल के अनेक विभागों के शाखाध्यक्षों सहित अन्य पर्यवेक्षक एवं रेलकर्मी सम्मिलित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...