Breaking News

घातक टर्बुलेंस के बाद इनफ्लाइट सर्विस प्रोटोकॉल में बदलाव; जानें सिंगापुर एयरलाइन के कदम से कौन-कितना खुश

लंदन से सिंगापुर जा रहे एक विमान में हाल ही में अचानक भीषण टर्बुलेंस हुआ था, जिसकी वजह से एक यात्री की मौत हो गई थी। जबकि कई घायल हो गए थे। इस घटना के बाद सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) ने अपनी सेवाओं में कुछ बदलाव किए, जिस पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं। अक्सर यात्रा करने वाले कुछ लोगों ने इसे जल्दबाजी में उठाया कदम बताया है। इन नए बदलाव से यात्रियों के साथ-साथ चालक दल के सदस्यों में भी तनाव बढ़ रहा है।

21 मई को हुआ था हादसा
सिंगापुर से लंदन जा रही उड़ान एसक्यू321 को 21 मई को अचानक एयर टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा था, जब विमान में नाश्ता परोसा जा रहा था। इस घटना में ब्रिटेन के 73 वर्षीय एक शख्स की मौत हो गई थी और 60 यात्री घायल हो गए थे। इसके बाद सिंगापुर एयरलाइन्स ने सुरक्षा उपाए करते हुए अपने विमानों में उड़ान के बीच कुर्सी की पेटी बांधे रखने के संकेत जारी रहने के दौरान भोजन परोसे जाने की सेवाओं पर पाबंदी लगा दी।

अब यह किए बदलाव
पहले कुर्सी की पेटी बांधे रखने के संकेत जारी रहने के दौरान सिर्फ गर्म पानी और सूप परोसने की अनुमति नहीं थी। बाकी सेवाएं जारी रहती थीं। हालांकि अब भोजन सेवा पर पूरी तरह से रोक लगाई जा रही है।मीडिया रिपोर्ट में कहा गया, इस कदम से यात्री और चालक दल परेशान हैं।

यात्रियों और चालक दल की प्रतिक्रियाएं
यूरोप से आने वाली उड़ानें अंडमान सागर के एक हिस्से से गुजरती हैं, जिसे अशांति के लिए जाना जाता है। मीडिया रिपोर्ट में चालक दल के सदस्यों और यात्रियों से बात की गई है। एक चालक सदस्य ने बताया कि हाल ही में सिंगापुर-भारत मार्ग पर उसकी साढ़े तीन घंटे की उड़ान के दौरान एक घंटे से अधिक समय तक एयर टर्बुलेंस रही। इसकी वजह से केबिन क्रू को बहुत ही कम समय में यात्रियों को खाना देना पड़ा।

About News Desk (P)

Check Also

संपत्ति विवाद में महिला और बेटी को कमरे में बंद किया, फिर दीवार बनाकर कर बाहर आने का रास्ता किया सील

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के हैदराबाद में एक बहुत ही चौंकाने वाली घटना सामने आई ...