Breaking News

प्रदेश में होने वाला है परिवर्तन, पहले चलती थी भाजपा की हवा इस बार चल रहा तूफान- डॉ. दिनेश शर्मा

झांसी। विधान सभा चुनावों में भाजपा की भूमिका को विरोधी दलों से तुलना करते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि यह चुनाव उत्तर प्रदेश की दशा और दिशा का परिवर्तन होने जा रहा है। झांसी में उन्होंने कहा कि एक ओर वे लेाग हैं जो अपराध और अपराधी और जातिवाद को प्रश्रय देने वाले हैं। जिनके समय दंगे हुए और बुंदेलखण्ड प्यासा रहा और आपस में लड़ाने का काम हुआ।  उस बुंदेलखण्ड मेे अमन चैन लाने तथा उसके विकास का संकल्प भाजपा ने लिया है। डा. शर्मा ने कहा कि उस सरकार के समय हथियारों के लाइसेंस इसलिए लिए जाते थे कि उनके जाते समय कहीं उनके साथ लूट या अन्य कोई अपराधिक गतिविधि न हो जाए। इसलिए सुरक्षा उनकी पहली आवश्यकता थी और इसीलिए वहां अवैध तमंचे भी बनते थे। आज उसी बुंदेलखण्ड में आटोमैटिक राइफल बनेंगी। ब्रम्होस मिसाइल बनेगी।डिफेन्स काॅरीडोर बनेगा।

बुंदेलखण्ड में उद्योग लगाने के लिए जमीन देने की व्यवस्था करेगी भाजपा

उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इस सरकार ने बुंदेलखण्ड में उद्योग लगाने के लिए जमीन देने की व्यवस्था की है। उद्योगपतियों को बिजली, पानी आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। इससे यहाँ के युवकों को रोजगार मिलेंगे। यह इसलिए किया जा रहा है कि सबसे अधिक रोजगार की तलाश में नौजवानों का पलायन बुंदेलखण्ड से हुआ। उन्होंने कहा कि जहां प्रदेश के विभिन्न जिलों में ग्रामीण क्षेत्र से शहरी क्षेत्र में पलायन का 11% है वहीं बुंदेलखण्ड में 39% नवयुवक पलायन करते हैं। इसे रोकने के लिए सरकार एक्सप्रेस-वे बना रही है। यहां डिफेन्स काॅरीडोर बनाया जा रहा है। आयुध कारखाना भी लगाने जा रहे हैं तथा नदियों को जोड़ने का काम कर रहे हैं तथा सिंचाई की व्यवस्था कर रहे हैं।

बिल में घुसे अपराधी तत्व कांग्रेस की सूची में बाहर आए

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधी तत्व अभी तक बिल में घुसे हुए थे लेकिन, चुनाव आते ही ये माफिया सपा, बसपा, काग्रेस की सूचियों से जिन्न की तरह बाहर निकल आए हैं मगर, अब अपराधी कामयाब नही होगा क्योकि बुंदेलखण्ड ने विकास का स्वाद चखा है। सरकार ने इस क्षेत्र के विकास का संकल्प लिया है। आज सरकार ने किसानों के बिजली के बिल आधे कर दिये हैं। डा. शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिए बग़ैर कहा कि सरकार की इस जनकल्याणकारी योजना को देखकर एक नेता जी बिजली के फार्म भरवाने लगे और कहा कि 300 यूनिट तक वे मुफ्त बिजली देंगे। जिनके समय बिजली आती नही थी वे आज मुफ्त बिजली देने देने का वायदा कर रहे हैं। इनकी कथनी और करनी में कितना अंतर है कि इन्हें मकान देने के लिए 27 लाख फार्म भरवाए थे और 27 हजार भी दे नही पाए। जबकि, भाजपा सरकार ने 45 लाख मकान दिए। बबीना में तमाम लोगों को मकान, वृद्धावस्था पेंशन, उज्ज्वला गैस योजना, तमाम सड़कों का काम जैसी सरकारी योजनाओं का लाभ यहां के लोगों को मिला है।

विरोधियों की बातों पर न जाएँ, ये जनता को बरगलाने का करेंगे काम

]उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता और उनके अप्रत्यक्ष सहयोगी हैदराबाद वाले भाई जान योगी और मोदी पर अभद्र टिप्पणी कर रहे है। उन्हेें यह पता नही है कि दस मार्च के बाद योगी दुबारा मुख्यमंत्री बनेंगे और तब हैदराबाद में उनकी अर्जित अनाधिकृत राजनैतिक वर्चस्व को भी हैदराबाद जाकर मिटाएंगे। डा  शर्मा ने कहा कि इस प्रकार के लोगों को लोकतांत्रिक तरीके से सबक सिखाने के लिए हर व्यक्ति योगी और मोदी बनकर इनके सत्ता पाने के सपने को नेस्तनाबूद करना है। विरोधियों की बातों पर इसलिए न जाएँ क्योंकि ये जनता को बरगलाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यह एक प्रकार का चुनावी महायज्ञ है कमल के बटन दबाना एक तरह से चुनाई भी महायज्ञ में आहुति है। दिनेश शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताओं से भाजपा प्रत्याशियों को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। उन्होंने कहा कि जो चुनाव के संबंध में मतदाताओं का सकारात्मक आकर्षण है उनमें पहले से ज्यादा मत प्रतिशत वोट भाजपा को मिल रहे हैं।यह इस बात का प्रमाण है कि इस बार परंपरागत वोट उस प्रकार नही चलेगा जिस प्रकार से पिछले चुनाव में होता था।

शर्मा का दावा- पहले भाजपा की हवा चलती थी, इस बार भाजपा का चल रहा तूफान!

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार मुस्लिम परिवार के भी मत भाजपा को मिलेंगे।उन्होंने अलीगढ़ के एक मुस्लिम परिवार का जिक्र किया जिसने उन्हें जन संपर्क अभियान के दौरान बताया कि उस परिवार को गैस का चूल्हा, शौचालय जैसी सुविधा वर्तमान सरकार ने दी है। इसलिए परिवार के सभी सदस्यों ने निश्चय किया है कि भाजपा को ही वोट देना है। उन्होंने दावा किया पहले भाजपा की हवा चलती थी पर इस बार भाजपा का तूफान चल रहा है। इसलिए बुंदेलखण्ड की दशा और दिशा बदलने के लिए मिलकर भाजपा को प्रचंड बहुमत से भाजपा सरकार बनाने में सहयोग करे। उन्होंने उपस्थित समुदाय को याद दिलाया कि 44 हजार करोड की केन बेतवा योजना के अन्तर्गत नदियों को जोड़ने के लिए कल के बजट में मोदी जी ने व्यवस्था कराई है।

महिलाओं को इज़्ज़तघर मोदी ने और जनधन खाते में 1500 योगी ने दिया

डा शर्मा ने उपस्थित महिलाओं से कहा कि उन्हें इज्जतघर मोदी ने दिया। उनके जनधन खाते में 1500 रूपए मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना के समय दिया। 6 हजार की किसान निधि किसान के खाते में आ रही है और जिन्हे नही मिला वह देने का क्रम जारी है। इसके अलावा गैस का चूल्हा और गैस का सिलिन्डर भी भाजपा सरकार ने ही दिया। इसलिए जिस प्रकार से मतदाता घर से निकलकर भाजपा को समर्थन कर रहा है वह स्वागत योग्य है।

उन्होनेे अंत में लोगों को जातिवाद से मुक्त होकर भाजपा को वोट देने का आह्वान  किया । झांसी जनपद के बबीना विधानसभा एवं गरौठा विधानसभा के अंतर्गत आयोजित अलग-अलग प्रबुद्ध सम्मेलन एवं जनसंपर्क में नागरिकों का उत्साह चरम पर था कार्यक्रम में विधायक राजीव परीक्षा, जवाहर लाल राजपूत, यमुना कुशवाहा सांसद अनुराग शर्मा जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम पूर्व जिला अध्यक्ष अरिदमन सिंह संतोष सोनी राजेंद्र गुप्ता मोहन सिंह यादव मुकेश मिश्रा तथा अन्य महत्वपूर्ण नेता कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Report – ANSHUL GAURAV

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...