Breaking News

सीएमएस के पूर्व छात्र विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के निधन पर शोक की लहर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस के पूर्व छात्र विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के असामयिक निधन पर पूरा सीएमएस परिवार शोक संतप्त है। आज सीएमएस महानगर कैम्पस में प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ, इस अवसर पर सभी ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना की एवं विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धान्जलि अर्पित की।

विदित हो कि 24 दिसम्बर को जैसलमेर में मिग-21 की उड़ान के दौरान विंग कमांडर हर्षित का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विंग कमांडर हर्षित बेहद ही लोकप्रिय पायलट थे जिन्हें 2500 घंटे से अधिक फाइटर प्लेन उड़ाने का अनुभव था। वर्ष 2019 में सर्जिकल स्ट्राइक में हर्षित विंग कमांडर अभिनन्दन के साथ थे।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विंग कमांडर हर्षित को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में हम सब हर्षित के परिवार व सगे-सम्बन्धियों के साथ खड़े हैं। परमात्मा से यही कामना है कि वह शोक संतप्त परिवार को इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति दे।

सीएमएस महानगर कैम्पस की प्रधानाचार्या डा. कल्पना त्रिपाठी ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पढ़ाई के दिनों में हर्षित अनुशासन का पालन करने वाले बेहद होनहार छात्र थे। छात्र जीवन से ही वे वायु सेना में जाना चाहते थे। उनका सपना वर्ष 2004 में पूरा हुआ जब उन्हें भारतीय वायुसेना में कमीशन मिला।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...