Breaking News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पत्नी के साथ किये बाबा केदार के दर्शन, पुनर्निर्माण कार्याें पर दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पत्नी के साथ बाबा केदार के धाम पहुंचे। यहां पूजा अर्चना करने के उपरांत उन्होंने निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने पत्नी गीता धामी के साथ बाबा के दरबार में पूर्जा अर्चना की।इस दौरान मुख्यमंत्री ने रूद्र यज्ञ के लिए आए संत महात्माओं से भी भेंट की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एम्स ऋषिकेश द्वारा ट्रामा रथ के माध्यम से मेडिकल कॉलेजों और अन्य स्कूलों में जाकर आम लोगों को इस चिकित्सा पद्धति के बारे में जागरूक करने एवं प्रशिक्षित करने का अभियान छेड़ा है, यह सराहनीय प्रयास है।

23 अक्तूबर को पीएम मोदी के दौरा अभी फिलहाल प्रस्तावित है। मोदी अगर केदारनाथ धाम के दर्शन करने को आते हैं तो वह धाम में मास्टर प्लान के तहत हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा कर सकते हैं।

केदारनाथ धाम की तर्ज पर ही बदरीनाथ धाम में भी मास्टर प्लान तैयार किया गया है। सीएम धामी के दौरे के साथ ही जिला प्रशासन भी तैयारियों जुटा हुआ है।सीएम ने कहा कि उत्तराखंड विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाला राज्य है।

चिकित्सा के क्षेत्र में इस तरह की पहल कारगर साबित होंगी। एसोसिएट प्रो. एम्स ऋषिकेष डॉ. मधुर उनियाल ने कहा कि 11 से 17 अक्टूबर तक ट्रामा सप्ताह के तहत एम्स ऋषिकेश का ट्रामा रथ राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अन्य विद्यालयों में जाकर छात्र-छात्राओं  प्रशिक्षित करेगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दौरा किया है।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...