Breaking News

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण बढ़ी आफत, कुमाऊं में दो नेशनल हाईवे समेत करीब 130 सड़कें बंद

उत्तराखंड में आसमान से बारिश आफत बनकर बरस रही है। कुमाऊं भर में बीते चार दिनों से जारी बारिश जमकर कहर बरपा रही है।  नीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट रहेगा।  देहरादून, उत्तरकाशी जिले में कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना को लेकर यलो अलर्ट है।  मौसम निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि जुलाई माह का समापन बारिश के साथ ही हो सकता है।

 

पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में बीते रोज चचेरे भाई की शादी में शामिल होने जा रहे दीवान सिंह (35) पुत्र कल्याण सिंह की पलेटा के पास पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई।  आफत की इस बारिश के दौरान  धारचूला, बनबसा, कपकोट और अल्मोड़ा में हुए हादसों में 11 वर्षीय बालक समेत चार  लोगों की मौत हो गई।

इसी दौरान मानव का पैर फिसल गया। जिससे रेलवे लाइन के किनारे बने पानी से भरे गड्ढे में डूबने से उसने दम तोड़ दिया। बारिश के अलर्ट को लेकर पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत के लिए सोमवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी करं लोगों को सावधान रहने को कहा है।

दिन में हल्की धूप निकलने से थोड़ा राहत जरूर मिली।  बंगाल की खाड़ी से उठे साइक्लोन के कम होने के साथ ही मंगलवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। सोमवार सुबह बारिश होने के साथ मौसम में नमी की मात्रा भी 84 प्रतिशत पहुंच गई।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि मानसून दून और उत्तरकाशी के कुछ हिस्सों से विदा हो गया है। कुमाऊं एवं गढ़वाल के कुछ जिलों में अभी मानसून बरकरार है। इस बारिश के बाद मानसून विदा होने की संभावना है।

 

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...