Breaking News

श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के लिए कल पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दिल्ली जाएंगे। वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें अयोध्या में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा उनसे अन्य योजनाओं पर भी विमर्श करेंगे।

बताया जा रहा है कि अटल आवासीय विद्यालयों के शुभारंभ के लिए भी वह प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध कर सकते हैं। गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण बहुत तेजी से चल रहा है। भूतल का कार्य लगभग पूरा होने को है।

रामजन्मभूमि में चल रहे मंदिर निर्माण के साथ ही अब प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की भी तैयारियां तेज हो गयी हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 15 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगा। 21 से 23 जनवरी के बीच रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जा सकती है। प्राण प्रतिष्ठा के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण की भेजा जा चुका है।

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर रामनगरी अयोध्या को दिसंबर से ही राममय बनाने की योजना है। रामनगरी दो माह तक उत्सवी माहौल में डूबी रहेगी। इस दौरान विभिन्न धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। प्राण प्रतिष्ठा के दिन और उसके बाद फरवरी तक रामलला के दर्शन करने वाले वाले प्रत्येक भक्त को प्रसाद मिल सके इसकी व्यवस्था की जा रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...