Breaking News

मुख्य सचिव ने यूपीएसआरटीसी के कार्यों की समीक्षा

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के उपरान्त मुख्य सचिव ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उत्तर प्रदेश से अन्य राज्यों में जाने वाली परिवहन निगम की बसों की स्थिति बेहतर होनी चाहिये।

उन बसों को नई टेक्नोलॉजी से लैस किया जाये। बसों में जीपीएस, पैनिक बटन, सीसीटीवी कैमरा और महिलाओं के लिए पिंक सीट लगवाई जाए। बसों में इमरजेंसी के हालात में लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग होनी चाहिए। सार्वजनिक परिवहन को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया जाए।

उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि उत्तर प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में अनफिट, बिना परमिट, अवैध, ओवरलोड, जर्जर व डग्गामार बसों का संचालन न हो। परिवहन विभाग द्वारा विशेष सतर्कता बरतते हुए ऐसी बसों के संचालन को रोका जाए। ओवरस्पीडिंग और ओवरलोडिंग के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

यातायात नियमों का उल्लंघन पर वाहन का चालान किया जाए। वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से अध्यक्ष यूपीएसआरटीसी राजेन्द्र कुमार तिवारी तथा बैठक में प्रमुख सचिव परिवहन एल. वेंकटेश्वर लू समेत सम्बन्धित विभाों के अन्य अधिकारीगण आदि मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...