Breaking News

ईरान ने दी इस्राइल को परमाणु बम की धमकी, कहा- देश के अस्तित्व को खतरा हुआ तो बदल देंगे सैन्य सिद्धांत

इस्राइल-हमास संघर्ष के बीच इस्राइल-ईरान के बीच तनाव भी लगातार जारी है। इस बीच ईरान ने इस्राइल को परमाणु बम की धमकी भी दी है। इस्राइल के साथ बढ़ते तनाव के बीच ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई के सलाहकार कमाल खर्राजी ने एक बयान जारी कर कहा कि ईरान के अस्तित्व को कोई खतरा हुआ, तो वह अपने परमाणु सिद्धांत को बदल देंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस्राइल की वजह से ईरान को नुकसान पहुंचता है तो वह पीछे नहीं हटने वाले हैं

ईरान ने दी परमाणु बम की धमकी
अयातुल्ला अली खामेनेई के सलाहकार कमाल खर्राजी ने इस्राइल को चेतावनी देते हुए एक बयान जारी किया। उन्होंने अपने बयान में कहा, “हमारा परमाणु बम बनाने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन अगर ईरान के अस्तित्व को कोई खतरा होता है तो हमारे पास अपने सैन्य सिद्धांतों को बदलने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।” बता दें कि पिछले महीने इस्राइल ने दमिश्क में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर हमला किया था। हमले में दूतावास का एक खंड पूरी तरह ध्वस्त हो गया। इस हमले के बाद से ही इस्राइल और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया।

अप्रैल से इस्राइल-ईरान के बीच तनाव जारी
परमाणु हथियार विकास के खिलाफ अयातुल्ला खामेनेई के पिछले फतवे के बावजूद, ईरान के तत्कालीन खुफिया मंत्री ने 2021 में कहा था कि बाहरी दबाव, खासकर पश्चिमी देश ईरान को परमाणु हथियार बनाने के लिए प्रेरित कर सकता है। खर्राजी ने कहा, “जायोनी शासन (इस्राइल) द्वारा हमारी परमाणु सुविधाओं पर हमले से हमारी प्रतिरोधक क्षमता बदल जाएगी।”

About News Desk (P)

Check Also

‘धर्म को हथियार बनाया जा रहा’, मंत्री ने कुरान की बेअदबी के आरोप में व्यक्ति की हत्या की निंदा की

पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल ने स्वात शहर में कुरान की कथित बेअदबी के ...