Breaking News

सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में धूमधाम से मना वर्षा मंगल उत्सव, बच्चों ने लिया आनन्द 

वाराणसी: तरना स्थित सेठ आनंदराम जैपुरिया स्कूल के प्रांगण में 30 जुलाई शनिवार को वर्षा मंगल उत्सव का आयोजन धूमधाम से हुआ। इस अवसर पर छात्र- छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।कार्यक्रम का शुभारम्भ चेयरमैन लक्ष्मीकांत पाण्डेय, निदेशक कृष्णकांत पाण्डेय, निदेशक शशिकांत पाण्डेय एवं प्रधानाचार्य धरमिंदर मेनन ने दीप प्रज्वलित करके किया।

सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में धूमधाम से मना वर्षा मंगल उत्सव, बच्चों ने लिया आनन्द 

वर्षा मंगल उत्सव राग मियां मल्हार पर आधारित वंदना की प्रस्तुति के साथ शुरू हुआ जिसमें देवराज इंद्र को हम पर अपना आशीर्वाद बरसाने का आह्वान किया गया। घूमर घूमर घिर आए बदरा लोक गीत और हर हर शंभो समूह नृत्य के माध्यम से बच्चो ने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। इसके पश्चात बच्चो ने स्केटिंग डांस और मार्शल आर्ट्स शो करके अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन, शिक्षक एवं छात्र छात्राओं ने एक एक पौधा लगा के प्रकृति के प्रति अपनी श्रद्धा का परिचय दिया। प्रधानाचार्य धरमिंदर मेनन ने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि गर्म और आर्द्र ग्रीष्मकाल के बाद बारिश एक वरदान है जो सूखी धरती को फिर से जीवंत करती है और यह वास्तव में एक उत्सव का आह्वान करता है।

इस अवसर पर चेयरमैन लक्ष्मीकांत पाण्डेय, निदेशक कृष्णकांत पाण्डेय, निदेशक शशिकांत पाण्डेय, प्रधानाचार्य धरमिंदर मेनन, हेड ऑपरेशन विपिन पांडेय, मार्केटिंग हेड अभिषेक गुप्ता, कोऑर्डिनेटर मनीष श्रीवास्तव, शिखा सिंह एवं अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहे।

About Amit Anand Kushwaha

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...