Breaking News

कोरोना वायरस पर जीत का जश्‍न मना रहा है चीन, बिकने लगे चमगादड़ और खरगोश के खून से सनी छतें

कोविड-19 के खतरनाक हमले से खुद को उबारने में चीन को बेशक तीन महीने लगे हों लेकिन अब भी किसी भी संभावित खतरे से बचने के लिए उसने एहतियात बरतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अपनी इस बड़ी जीत के बाद चीन में इस महामारी पर जीत का जश्‍न खरगोश और बत्‍तख का मांस खाकर मनाया गया।

बताया जा रहा है कि दक्षिण पश्चिम चीन में गुइलिन इलाके में हजारों लोग मीट मार्केट पहुंच गए और वहां खुले में बिक रहे मांस और जिंदा जानवरों को खरीदा।

इतना ही नहीं चीन में एक बार फिर से चमगादड़ों की बिक्री धड़ल्‍ले से शुरू हो गई है। यह वही चीन है जिसके वुहान शहर से कोरोना वायरस दुनियाभर में फैल गया। माना जाता है कि पैंगोलिन से चमगादड़ के रास्‍ते कोरोना वायरस इंसान के शरीर में प्रवेश कर गया।

डेली मेल के मुताबिक शनिवार को चीन में कोरोना वायरस पर ‘जीत’ का जश्‍न मनाया गया। इस दौरान कुत्‍ते, बिल्‍ली, खरगोश और बत्‍तख के खून से घरों की छतें लाल हो गईं। हर तरफ मरे हुए जानवरों के अवशेष नजर आए। इस जश्‍न के लिए चीन में बेहद गंदे मीट मार्केट को फिर से खोल दिया गया। तीन महीने पहले वुहान में इसी तरह की एक मीट मार्केट से कोरोना वायरस इंसानों में फैल गया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...