Breaking News

जल्द भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी Citroen की स्मॉल एसयूवी, शानदार फीचर्स से होगी लेस

ग्राहकों के लिए आये दिन कार कंपनियां एक से एक शानदार फीचर्स वाली कार निकाल रहीं है. बाजार में स्मॉल एसयूवी कार का ट्रेंड तेजी से आगे बढ़ रहा है. सबसे किफायती कार की बता करेंगे तो स्मॉल एसयूवी कार टाटा पंच है.

जल्दी ही सिट्रोएन सी3 भारत में दस्तक देगी इस कार को टाटा पंच के मुक़ाबले उतरा जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 सितंबर को सिट्रोएन सी3 से पर्दा उठाया गया था. इसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है.  Citroen का वादा है कि पीछे सीटों का सेगमेंट में सबसे कम्फर्टेबल स्पेस भी होगा.

सिट्रोन की कार में हाई ड्राइविंग पॉजिशन, पैटर्न के साथ एक प्रीमियम डैशबोर्ड, वर्टिकल एयर वेंट, केबिन के सामने के बड़ा स्टोरेज स्पेस है. न्यू सिट्रोन सी3 एसयूवी में सिट्रोन कनेक्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. इसके डैशबोर्ड के सेंटर में 10-इंच की स्क्रीन होगी. इसके अलावा सी3 के केबिन में 3 फास्ट-चार्जिंग USB पोर्ट एक 12V सॉकेट मिलेगा.

Citroen का कहना है कि यह प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक-रेडी है, जिसका मतलब है कि भविष्य में C3 का EV वर्जन भी बाजार में आ सकता है. हालांकि अभी टाटा पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर कंपनी ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. जबकि टाटा ने टाटा नेक्सॉन टाटा टिगोर जैसी कई कार के ऑप्शंस को पेश कर दिया है.

 

About News Room lko

Check Also

‘चिप निर्माण के लिए अरबों डॉलर की सब्सिडी देना सही नहीं’, पूर्व RBI गवर्नर ने की आलोचना

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने चिप निर्माण पर भारत की ओर ...