Breaking News

सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रेण्डपैरेन्ट्स डे समारोह’ का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर नगर कैम्पस द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रेण्डपैरेन्ट्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन आज सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राइमरी सेक्शन के नन्हें-मुन्हें छात्रों ने शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ऐसी अद्भुद छटा बिखेरी कि अभिभावक अपने बच्चों की कलात्मक प्रतिभा देख गदगद हो गये। समारोह का शुभारम्भ सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी एवं छात्रों के ग्रैण्ड-पैरेन्ट्स द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ। ग्रैण्ड-पैरेन्ट्स ने प्रत्येक बालक के नैतिक एवं चारित्रिक गुणों के विकास के लिए सीएमएस द्वारा किये जा रहे प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रेण्डपैरेन्ट्स डे समारोह’ का आयोजन

इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि दादा-दादी और नाना-नानी बच्चों को केवल लाड़-प्यार ही नहीं करते बल्कि उनके नैतिक और मानसिक विकास को भी बढ़ावा देते हैं। कार्यक्रम का शुभारम्भ बच्चों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना एवं सर्व-धर्म प्रार्थना से हुआ।

विश्व एकता प्रार्थना में बच्चों ने विभिन्न देशों के राष्ट्रीय ध्वज हाथों में लेकर ‘सारे विश्व में शान्ति हो’ का जयघोष बड़े ही प्रभावशाली ढंग से किया। इस शानदार समारोह में सीएमएस छात्रों ने स्वागत गान, दादा-दादी एक्शन सांग, एरोबिक्स, लघु नाटिका, मदर्स सांग, कलर्स ऑफ इण्डिया (लोकनृत्य), कव्वाली एवं क्रिसमस उत्सव आदि अनेक शिक्षात्मक-साँस्कृतिक को भी सभी ने सराहा।

👉क्या इंसानों के 200 साल तक जीवित न रह पाने का कारण डायनासोर हो सकते हैं?

सीएमएस महानगर कैम्पस की प्रधानाचार्या डा कल्पना त्रिपाठी ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को विश्व समाज का गौरव बनाने के लिए पूर्णतया संकल्पित है। छात्रों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए अभिभावकों के प्रति अपना हार्दिक आभार प्रकट किया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...