Breaking News

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, राजस्थान में 40 लाख महिलाओं को मिलेगा…

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सूबे में इस साल रक्षाबंधन के मौके पर 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन बांटे जाएंगे। गहलोत ने गुरुवार को चित्तौड़गढ़ की सेमलपुरा ग्राम पंचायत में आयोजित महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर के अवलोकन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से चरणबद्ध तरीके से 1.35 करोड़ महिलाओं को तीन साल की इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट फोन निःशुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे।

योजना के पहले चरण में इस साल रक्षाबंधन के मौके पर सूबे में 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे। इन स्मार्टफोन में तीन साल का इंटरनेट पैक भी मुफ्त होगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य सरकार के इस फैसले से सूबे में महिला सशक्तिकरण को बल मिलेगा।

सीएम ने बताया कि सूबे में 500 छात्राओं के विद्यालय में नामांकन पर कॉलेज खोलने का प्रावधान भी राज्य सरकार द्वारा किया गया है। आज राज्य में 91 विश्वविद्यालय संचालित हैं। गहलोत ने आगे कहा कि आमजन को महंगाई राहत कैंपों द्वारा महंगाई से राहत प्रदान की जा रही है। राज्य सरकार की योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है। सभी पात्र लोगों को कैंपों में आकर अपने हक का लाभ लेना चाहिए।

गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार महंगाई से परेशान आमजन को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर अधिकतम राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने महंगाई राहत कैंप में लाभार्थियों से मिलकर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए। उन्होंने लाभार्थियों को राज्य सरकार द्वारा जनहित में संचालित योजनाओं के लाभों के बारे में अवगत कराया।

गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि राज्य सरकार के फैसले से राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनकर उभरा है। बीते चार वर्षों में राजस्थान में 300 से अधिक नए कॉलेज खोले गए हैं, जिनमें 130 महिला कॉलेज भी शामिल हैं।

About News Room lko

Check Also

भारत-फ्रांस ने की आतंकवाद रोधी सहयोग को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा

नई दिल्ली। आतंकवाद से निपटने के लिए भारत-फ्रांस संयुक्त कार्य समूह की 16वीं बैठक सोमवार ...