Breaking News

नोएडा में रिश्वत मांगने वाले जबलपुर के दो एसआई और एक आरक्षक को सीएम चौहान ने किया बर्खास्त

साइबर जोन जबलपुर के दो उप निरीक्षकों और एक आरक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है. गौरतलब है कि नोएडा में अवैध रूप से पैसे मांगने और आपराधिक षड्यंत्र रचने संबंधी अवैधानिक कृत्य व भ्रष्ट आचरण प्रदर्शित करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इनको बर्खास्त करने का आदेश जारी किया. उक्त मामले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिल्ली से सटे नोएडा में थाना-20 पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस के एक एसआई समेत 3 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया था. मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को रिश्वत और एक्सटॉर्शन जबकि अन्य दो लोगों को इन पुलिसकर्मियों की पिस्टल लूटने के मामले की जांच के दौरान पकड़ा गया था.

गौतम बुद्धनगर के अपर आयुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार ने कहा कि 18 दिसंबर को मध्य प्रदेश के साइबर सेल के उपनिरीक्षक और कांस्टेबल ने थाना सेक्टर- 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि अज्ञात लोगों ने लड़की छेडऩे का आरोप लगाकर पहले तो उनके साथ मारपीट की और इसके बाद उनकी पिस्टल लूट ली.

शिकायत मिलने के बाद नोएडा पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि नोएडा में एक बैंक खाते को मध्य प्रदेश पुलिस ने सीज किया था, जिसकी एवज में पकड़े गए एमपी के पुलिसकर्मी 22 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...