Breaking News

सीएम शिवराज ने कहा – मध्यप्रदेश की धरती पर एक भी माफिया नहीं दिखेगा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कानून के विरुद्ध काम करने वाले माफियाओं के प्रति सरकार सख्त है. प्रदेश की धरती पर एक भी माफिया नहीं दिखेगा. चौहान ने आज यहाँ देवी अहिल्या बाई होल्कर विमान तल पर अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल हब के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान आवश्यकताओं के अनुरूप इंदौर एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी है. इसका विस्तार सुनिश्चित किया जाएगा और इंदौर एयरपोर्ट अथॉरिटी को 22 एकड़ जमीन दी जाएगी.

उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि मध्यप्रदेश, देश में भविष्य का लॉजिस्टिक हब है. देश के मध्य में होने के कारण हमारा प्रदेश संभावनाओं से परिपूर्ण है. इंदौर कार्गो हब प्रदेश को लॉजिस्टिक हब बनाने में मील का पत्थर साबित होगा. इन्दौर एयरपोर्ट से 20 किलोमीटर की परिधि में लॉजिस्टिक हब विकसित किया जाएगा.  मुख्यमंत्री ने विदेश जाने वाले एक पार्सल को प्रतीकात्मक रूप से भेज कर आज से इंदौर के देवी अहिल्या बाई होल्कर विमान तल पर अंतर्राष्ट्रीय कार्गो की शुरुआत की.

उन्होंने कहा कि इंदौर में अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल के खुलने से उद्योगों एवं किसानों को लाभ मिलेगा. किसान खेतों से जो माल यहां कार्गो तक लाएगा, उसका आधा किराया सरकार देगी. उन्होंने किसानों से और उद्योगों से अंतरराष्ट्रीय स्तर के उत्पाद बनाने का आव्हान किया ताकि उत्पाद को यहाँ स्थित अंतरराष्ट्रीय हब से विदेश भेजा जा सके.

कार्यक्रम के बाद मीडिया के प्रश्नों का जवाब देते हुये चौहान ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रदेश में बर्ड फ्लू से चिंता की जरूरत नहीं है. आज ही समीक्षा बैठक ली है. कौआ सहित अन्य पक्षियों में बर्ड फ्लू के लक्षण पाए गए हैं. पोल्ट्री फॉर्म्स में रेंडम चेकिंग के निर्देश दिए हैं. पोल्ट्री फॉर्म्स के संबंध में जल्द ही गाइडलाइन जारी की जाएगी. केरल सहित दक्षिण राज्यों में मुर्गे-मुर्गियों में बर्ड फ्लू के लक्षण मिलने के चलते 10 दिन के लिए इन राज्यों से पक्षियों के परिवहन पर रोक लगा दी गई है. कल ड्रग की बड़ी खेप पकड़ने के प्रश्न पर उन्होंने इंदौर पुलिस की प्रशंसा की है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...