Breaking News

सम्पत्ति के लालच में कलयुगी चाचा ने भतीजी को उतारा मौत के घाट

डीह/रायबरेली। थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गाँव मे संपत्ति के लालच में एक कलयुगी चाचा ने अपने एक साथी के साथ मिलकर ननिहाल में रह रही भतीजी की धारदार हथियार से गला रेत कर लाश खेत में फेंककर फरार हो गया। नानी की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी सलोन इंद्रपाल सिंह समेत डीह,सलोन,व नसीराबाद की पुलिस टीम ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया।

प्राप्त जानकारी अनुसार डीह थानाक्षेत्र के गुलाबगंज मजरे खुरहटी गाँव निवासिनी शिवदेवी पत्नी स्व शिव बहादुर की तीन पुत्रियां थी। बड़ी बेटी बालवती दूसरी लल्ली सबसे छोटी भुल्लन थी। भुल्लन की शादी 20 वर्ष पहले रमेश पुत्र बजरंगी निवासी पूरे देबऊ मजरे अहियारायपुर थाना मिल एरिया से हुई थी।जिनके एक पुत्री रेशू 12 वर्ष थी बचपन मे ही मां व पिता की मृत्यु हो गयी। जिससे पिता रमेश के नाम की डेढ़ बीघे जमीन रेशू के नाम आ गयी।रमेश दो भाई थे छोटे भाई दिनेश अपनी जमीन बेंच चुका था। और भाई के मरने के बाद से ही उसकी भी जमीन हड़पना चाहता था।

शिवदेवी (मृतक की नानी) ने पुलिस को दिए गए तहरीर में बताया कि रेशू के मां व पिता की मृत्यु हो जाने के बाद वह अकेली हो गयी थी।इधर नाना शिव बहादुर की भी मृत्यु हो गयी। जिससे वह नानी शिवदेवी के पास गुलाबगंज में ही रहती थी। दो वर्ष पूर्व भी उसके चाचा दिनेश ने रेशू को मारने का प्रयास किया था। लेकिन मामला गाँव में ही रफा दफा कर दिया गया था।

लेकिन इस बार चाचा दिनेश पुत्र बजरंगी निवासी पूरे देबऊ मजरे अहिया रायपुर अपने शातिर साथी जितेंद्र पुत्र जगदीश निवासी पूरे भोटू मजरे अहियारायपुर के साथ गुरुवार की रात लगभग 1 बजे गुलाबगंज पहुंचा और अपनी नानी के बगल में सो रही रेशू को जबरजस्ती उठाले गए।और गाँव के बाहर दयाराम के बाग के पास चकरोड में उसका गला रेत कर निर्मम हत्या कर दिया और लाश वही फेंककर भाग गए। सुबह जब गांव वाले शौच क्रिया के लिए गए तो खून से लथपथ शव को देखते ही गांव समेत आसपास में हड़कंप मच गया।

गांव वालों ने घटना की सूचना मृतक की नानी को बताया और पुलिस को सूचना दिया। जिस पर डीह थानेदार पवन प्रताप सिंह ने घटना को लेकर अपने उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए सलोन ,नसीराबाद थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुँचकर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। वही सूचना पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ,अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ,क्षेत्राधिकारी इंद्रपाल सिंह मौके पर पहुँचकर निरीक्षण किया।थानाध्यक्ष पवन प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी चाचा दिनेश को गिरफ्तार कर लिया गया है पूंछ तांछ की जा रही है।जल्द ही घटना का खुलासा होगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा राज में गांव-किसान पूरी तरह से उपेक्षित: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *