Breaking News

सावन में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना का भी रिकॉर्ड बना गए सीएम योगी आदित्यनाथ, आप भी जानिए

वाराणसी। सावन महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को तीसरी बार बाबा विश्वनाथ और कालभैरव का दर्शन पूजन किया। इसके पहले मुख्यमंत्री सावन के पहले दिन और तीसरे सोमवार को दर्शन करने पहुंचे थे। वाराणसी दौरे पर जब भी मुख्यमंत्री आते हैं तो बाबा का दर्शन करना नहीं भूलते हैं। उन्हें बाबा का दर्शन पूजन करने से ऊर्जा मिलती है।

सावन में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना का भी रिकॉर्ड बना गए सीएम योगी आदित्यनाथ, आप भी जानिए

बाबा के आशीर्वाद से ही वे जनता को बेहतर से बेहतर सेवा देने में जुटे हैं। मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में 100 से ज्यादा बार दर्शन करने वाले पहले सीएम भी बन गए हैं। 2017 में प्रदेश की सत्ता संभालने वाले योगी आदित्यनाथ जब भी काशी आते हैं, अमूमन हर बार बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी जरूर लगाते हैं।

सीएम योगी मंदिर में षोडषोपचार विधि से दर्शन पूजन कर लोक कल्याण की कामना करते हैं। सावन में तीसरी बार सीएम योगी ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन किया है, जिसने नया कीर्तिमान बनाया है। सावन में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। सीएम योगी महीने में एक बार या कभी-कभी दो बार काशी की यात्रा जरूर करते हैं। अपने हर दौरे में मुख्यमंत्री विकास कार्यो की समीक्षा और स्थलीय निरीक्षण करते हैं। जिसका परिणाम वाराणसी के चतुर्दिक विकास के रूप में दिखता है।

श्रद्धालुओं को ना हो किसी भी प्रकार की परेशानी

मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सावन महीने में मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाए। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए। दर्शनार्थियों को हर सुविधा प्रदान करें।

About News Desk (P)

Check Also

बांग्लादेश हिंसा: भारत ने जारी की एडवाइजरी, यात्रा से बचने की सलाह

नई दिल्ली। बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन ने अब हिंसक ...