Breaking News

कांग्रेस नेताओं व कार्यकताओं ने मकर संक्रांति पर अयोध्या में किया सरयू स्नान

अयोध्या। आज मकर संक्रांति के पावन पर्व पर अयोध्या पहुंचकर राष्ट्रीय प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, विधायक अनुराधा मिश्रा तथा वीरेंद्र चौधरी ने कांग्रेस नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ आज माता सरयू जी में स्नान कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

कांग्रेस नेताओं व कार्यकताओं ने मकर संक्रांति पर अयोध्या में किया सरयू स्नान

इससे पूर्व फैजाबाद सीमा पर पहुंचने पर रानी मऊ में दयानंद शुक्ला तथा पॉलिटेक्निक के पास महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष रेनू राय के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के नेताओं का भाव स्वागत किया गया। शहर की सीमा पर जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा महानगर अध्यक्ष वेद सिंह कमल के नेतृत्व में सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं से अपने नेताओं का स्वागत किया।

👉मंगेशकर परिवार भी होगा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का हिस्सा, आशा भोसले-उषा मंगेशकर को मिला निमंत्रण

अयोध्या पहुंचकर पहले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने सरयू में डुबकी लगाई इसके पश्चात हनुमानगढ़ी और राम जन्मभूमि स्थित रामलला के दर्शन किए। इसके पश्चात कांग्रेस के नेता राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास का आशीर्वाद लेने उनके घर पहुंचे।

वहां पत्रकारों से बात करते हुए उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कांग्रेस पार्टी विकास और सांप्रदायिक सद्भाव की बात करती है, हमारी यह यात्रा पूरी तरह से धार्मिक यात्रा है इसका कोई भी राजनीतिक निहतर्थ नहीं है।

कांग्रेस नेताओं व कार्यकताओं ने मकर संक्रांति पर अयोध्या में किया सरयू स्नान

राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा सत्ताधारी दल इस देश में नफरत की राजनीति कर रहा है। कांग्रेस पार्टी के हमारे नेता राहुल गांधी मोहब्बत का पैगाम लेकर मणिपुर से मुंबई तक की भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा हम सनातन धर्म का पालन करने वाले लोग हैं लेकिन हम धर्म को कभी राजनीति का विषय नहीं बनाते।

👉आय से अधिक संपत्ति मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल के खिलाफ केस; कर्नाटक में एक ही परिवार के चार की मौत

सोनिया गांधी के मंदिर के उद्घाटन के आमंत्रण को ठुकराने पर जवाब देते हुए अजय राय ने कहा किसी भी मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर आमंत्रण का कोई भी प्रावधान नहीं होता है, किसी को भी मंदिर में आमंत्रित नहीं किया जाता व्यक्ति स्वत आस्था के साथ आता है और शीघ्र ही सोनिया गांधी जी मंदिर में दर्शन के लिए आएंगी।

आज हम लोग उनके प्रतिनिधिमंडल के रूप में ही उनका पैगाम लेकर अयोध्या की इस पावन धरती पर आए हैं। इससे पूर्व हानुमानगढ़ी पर हनुमानगढ़ के महंत बाबा मणिराम दास ने कांग्रेस के नेताओं का भव्य स्वागत किया।

कांग्रेस नेताओं व कार्यकताओं ने मकर संक्रांति पर अयोध्या में किया सरयू स्नान

जिला प्रवक्ता सुनील कृष्ण गौतम ने बताया इस अवसर पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सचिव सत्य नारायण पटेल, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश सिंह प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिंह,शिव पांडे, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक प्रसाद, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह, प्रदेश महासचिव मनोज गौतम, प्रदेश सचिव सच्चिदानंद पांडे, गौरव तिवारी वीरू, राजेंद्र प्रताप सिंह, उग्रसेन मिश्रा, कर्म राज यादव, चेतनारायण सिंह, नितिन मिश्रा, शैलेंद्र मोदी, पांडे प्रवीन श्रीवास्तव, महेश वर्मा, बृजेश रावत, रामसागर रावत, राजकुमार मौर्य, अजीत वर्मा, शिवपूजन पांडे, भगवान बहादुर शुक्ला, शैलेंद्र पांडे, शीतला पाठक, बसंत मिश्रा, अनूप मिश्रा, आशीष यादव, पंकज सिंह, छविराज यादव, दीप कृष्ण वर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...