उत्तर प्रदेश: छठ महापर्व के उपलक्ष्य में 10 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने की अवकाश की घोषणा

देशभर में मनाया जाने वाला लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस पर्व पर अवकाश घोषित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ महापर्व के उपलक्ष्य में जनभावनाओं का सम्मान करते हुए 10 नवंबर को अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया है।

छठ पर्व पर नदियों, तालाबों आदि के तटों पर साफ-सफाई तथा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाए। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने छठ पर्व को निर्बन्धित अवकाश की श्रेणी में पहले से ही रखा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कार्तिक मास में अयोध्या में चौदह कोसी व पंचकोसी परिक्रमा आयोजित होती है। इस अवसर पर परिक्रमा मार्ग की साफ-सफाई के साथ ही उस पर सुरक्षा, प्रकाश व पेयजल की व्यवस्था सहित अन्य जनसुविधाओं की व्यवस्था की जाए। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालु पवित्र नदियों में स्नान करते हैं। इसे देखते हुए नदी तटों पर साफ-सफाई, सुरक्षा, पार्किंग आदि की समुचित व्यवस्था की जाए।

कार्तिक माह के पर्वों व मेलों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण के बारे में जागरूक किया जाए। पर्वों और मेलों के दृष्टिगत जिला स्तर पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक तथा मंडल स्तर पर मंडलायुक्त व आइजी रेंज या डीआइजी रेंज नियमित समीक्षा करें।

 

About News Room lko

Check Also

मुख्यमंत्री की काशी यात्रा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें काशी की सांस्कृतिक विकास यात्रा में नया अध्याय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *