यूपी के श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ और हरिद्वार में बनेगा अतिथिगृह, सीएम योगी ने किया ऐलान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धालुओं के लिये अच्छी खबर दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुये बताया है कि हरिद्वार और बदरीनाथ में राज्य के श्रद्धालुओं के लिये अतिथि गृह का निर्माण कराया जाएगा. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने बताया कि यूपी व उत्तराखंड सरकार के बीच धर्मनगरी हरिद्वार के अलखनंदा गेस्ट हाउस को लेकर चल रहा विवाद भी हल कर लिया गया है. आपको बता दें कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित था.

आपको बता दें कि, दोनों प्रदेशों की सरकारों के बीच हरिद्वार में बना अलखनंदा अतिथिगृह को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. सीएम योगी ने दो दिनी उत्तराखंड के दौरे के समय इस विवाद को हल कर दिया. वहीं, यूपी सरकार अब हरिद्वार में एक और अतिथिगृह बनाने जा रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरिद्वार आने वाले यूपी के श्रद्वालुओं को इससे काफी सुविधा होगी. ये कुंभ से पहले तैयार कर लिया जाएगा.

Loading...

दूसरी ओर सीएम योगी ने बदरीनाथ आने वाले भक्तों के लिये भी अच्छी खबर दी है. उन्होंने कहा यूपी से जाने वाले भक्तों के लिए वहां जल्दी एक पर्यटक आवास गृह बनवाया जाएगा. इसके लिए उत्तराखंड सरकार से बात कर ली गई है. पर्यटन आवास का शिलान्यास भी शीघ्र ही होगा. सीएम योगी ने कहा कि हरिद्वार में दिसंबर तक अतिथिगृह बनकर खड़ा हो जाएगा. इसके अलावा दोनों सरकारों के बीच जो भी विवाद है, उनको बातचीत से ख़त्म कर दिया जाएगा.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

काशी: भव्य देव दीपोत्सव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महीनों बाद काशी आगमन के लिये कार्तिक पूर्णिमा का दिन निर्धारित ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *