Breaking News

शिक्षक दिवस पर यूपी को दिया सीएम योगी ने बड़ा तोहफा, 83 टीचर्स सम्‍मानित व 14 इंटर कॉलेजों का करेंगे शिलान्‍यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 05 सितंबर, शिक्षक दिवस  के अवसर पर लोकभवन में विभिन्न बोर्ड के मेधावियों के 8 प्रधानाचार्यों और बेसिक शिक्षा विभाग के 75 शिक्षकों सम्मानित करेंगे.बेसिक शिक्षा परिषद में 1 लाख 26 हजार भर्तियां, माध्यमिक में 40 हजार भर्तियां हुईं।

सीएम योगी ने कहा, “आप सभी को हृदय से बधाई। 5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती होती है। इसे हम शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं। आधुनिक भारत के निर्माण के लिए शिक्षा एक महत्वपूर्ण कारक है।स्कूल चलो अभियान के परिणाम सामने आए।”

उन्होंने आगे कहा,” शिक्षा को पटरी पर लाया गया। स्कूल चलो अभियान आज 2016 के तुलना में एक कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।शिक्षा के जगत में जो भी कार्य हो रहे हैं, उनसे ये कहा जा सकता है भारत विश्वगुरु बनने की ओर आगे बढ़ रहा है।”

प्रवीण योजना के तहत राजकीय विद्यार्थियों को वोकेशनल ट्रेनिंग और जॉब रेडी स्किल्स के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के बीच MoU भी सीएम की मौजूदगी में साइन किया जाएगा.

शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में यूपी, सीबीएसई, सीआईएससीई, उत्तर प्रदेश संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थियों के 8 प्रधानाचार्यों को सम्मानित करेंगे.

 

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय को फार्मेसी कौंसिल ऑफ़ इंडिया ने प्रदान की बीफार्म की 100 और डीफार्म की 60 सीट के लिए मान्यता

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज, लखनऊ विश्वविद्यालय को ...