Breaking News

लिवाना होटल अग्निकांड: आग से झुलसे लोगों से की CM योगी ने मुलाकात, राहत व बचाव कार्य तेज करने का दिया निर्देश

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित होटल लिवाना में सोमवार सुबह भीषण आग लग जाने से हड़कंप मच गया।लेवाना होटल में लगी आग से झुलसे लोगों की खैरखबर लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को सिविल अस्पताल पहुंचे। इसके कुछ देर पूर्व उप मुख्यमंत्री भी यहां पहुंचे।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए हादसे के शिकार हुए लोगों को इलाज मुहैया कराने और राहत व बचाव कार्य तेज करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी खुद भी सिविल अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल लिया।

राहत व बचाव कार्य के दौरान जेसीबी का हुक भी टूट गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौजूद हैं। छह एंबुलेंस लगाई गई हैं जो कि पीड़ितों को अस्पताल ले जा रही हैं। बड़ी संख्या में फायर मैन होटल के बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं। इससे पहले 2018 में चारबाग के दो होटलों में आग से 8 लोगों की मौत हुई थी।

तत्कालीन एडीजी पुलिस ने घटना की जांच की थी। जिसमें ढाई दर्जन से अधिक एलडीए के अधिकारी कर्मचारी दोषी मिले थे। लेकिन आज तक किसी के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई है।लखनऊ के चारबाग के एसएसजी इण्टरनेशनल तथा विराट होटल में 19 जून 2018 को भी शार्ट सर्किट की वजह भीषण आग लग गई थी। इसमें 8 लोगों की जलकर मौत हो गई थी, जबकि कई लोग झुलस गए थे।

About News Room lko

Check Also

ग्राहक बुलाने को लेकर दुकानदारों में हुआ विवाद, सरिया मारने से एक दुकानदार सिर फटा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। कस्बा है ग्राहक को बुलाने के लेकर ...