Breaking News

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का लिया जायजा

आगामी पांच अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होना है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी आएंगे. उसी कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे. यहां पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने सबसे पहले राम जन्मभूमि स्थल पहुंचकर भगवान राम की पूजा की. राम जन्मभूमि परिसर में सीएम योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का लिया. जिला प्रशासन के अधिकारी व राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मौजूद रहे.

इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट और स्थानीय प्रशासन के सदस्यों के साथ बैठक की. रामलला के दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी हनुमानगढ़ी पहुंचे. इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने आम लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रखी है. योगी जब भी अयोध्या जाते हैं, वो हनुमानगढ़ी जरूर जाते हैं. हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद सीएम कारसेवकपुरम जाएंगे और वहां संतों के साथ बैठक करेंगे.

इस बैठक में पांच अगस्त को होने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा की जाएगी. कारसेवकपुरम वही जगह है जहां पर पत्थरों को तराशने का काम किया जा रहा है. राम मंदिर निर्माण के लिए प्रयोग किए जाने वाले पत्थर यहीं खूबसूरत रूप ले रहे हैं. मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के मामले प्रदेश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच मुख्यमंत्री के इस दौरे के दौरान भी सभी लोग एहतीयात बरतते नजर आए.

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर जाकर बजरंग बली के दर्शन-पूजन करेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का यह अयोध्या का पहला दौरा होगा. बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ श्रेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर के नए मॉडल पर मुहर लगा दी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...