Breaking News

आर्य समाज के संस्थापक स्वामी दयानंद सरस्वती की पुण्यतिथि पर CM योगी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

आर्य समाज के संस्थापक और भारत के महान चिंतक स्वामी दयानंद सरस्वती की आज पुण्यतिथि है.देश भर के तमाम केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्रियों ने दयानंद सरस्वती की पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कू एप लिखा, ”महान सनातन संस्कृति की पावन संत परंपरा के अतुल्य प्रतिनिधि, आर्य समाज के संस्थापक, अद्भुत सामाजिक व आध्यात्मिक चिंतक, प्रतिबद्ध समाज सुधारक महर्षि स्वामी दयानन्द सरस्वती जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि. प्रगतिशील एवं समतामूलक समाज के निर्माण में आपका योगदान अविस्मरणीय है.”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”आर्य समाज के प्रवर्तक व प्रखर सुधारवादी संत स्वामी दयानंद सरस्वती जी की पुण्यतिथि पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन. आप सती प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतियों का विरोध करने वाले संन्यासी योद्धा थे. आपके द्वारा प्रज्ज्वलित बुद्धिवाद की ज्योति सदैव मानवजाति का मार्ग प्रशस्त करती रहेगी.”

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने लिखा, ”समाज में व्याप्त कुरीतियों और अंधविश्वासों का विरोध करते हुए लोगों को सत्य और सेवा पर आधारित जीवन जीने के राह दिखाने वाले आर्य समाज के संस्थापक व महान समाज सुधारक स्वामी दयानंद सरस्वती जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन.”

 

About News Room lko

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...