Breaking News

तीन दिवसीय दौरे पर कल आएंगे सीएम योगी, कुशीनगर में पीएम की अगवानी को लेकर इंतजामों का लेंगे जायजा

  • तीन दिवसीय दौरे पर कल आएंगे सीएम योगी

  • कुशीनगर में पीएम की अगवानी को लेकर इंतजामों का लेंगे जायजा

  • महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में लोकार्पण-शिलान्यास समारोह को करेंगे संबोधित

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Friday, May 13, 2022

गोरखपुर। लुम्बिनी में 16 मई बुद्ध पूर्णिमा को भगवान बुद्ध की 2566 जयंती श्रद्धा एवं उल्लास के साथ मनाई जाएगी। इस समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतर कर हेलिकॉप्टर से लुम्बिनी के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके पूर्व महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में भगवान बुद्ध की लेटी प्रतिमा का भी दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के कुशीनगर दौरे के मद्देनजर शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर आएंगे। सीएम योगी, यहां प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर की गई तैयारियों एवं सुरक्षा इंतजाम का जाएजा लेंगे।

तीन दिवसीय दौरे पर कल आएंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को तीन दिवसीय दौरे गोरखपुर आएंगे। लेकिन गोरखपुर आगमन के पूर्व वे सीधे कुशीनगर इंटरनेशन एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर किए गए सभी इंतजाम का जाएजा लेंगे। भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली का भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरा करेंगे।

इस दौरान साफ सफाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत एवं सुरक्षा इंतजाम की एक एक तैयारियों की समीक्षा करेंगे। उसके बाद कुशीनगर से वापस हेलिकाप्टर से एमपी पॉलिटेक्निक ग्राउंड स्थित हेलीपैड पर आएंगे। यहां से गोरखनाथ मंदिर में विश्राम करने के उपरांत अपराह्न 3.30 बजे से ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क तारामण्डल में लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित करेंगे। उसके बाद रात्रि विश्राम के लिए गोरखनाथ मंदिर प्रस्थान कर जाएंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद रात्रि विश्राम के लिए गोरखनाथ मंदिर लौट आएंगे।

CM Yogi Schedule- 14 May..वाराणसी/कुशीनगर/गोरखपुर

●सुबह 9.10 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, पुलिस लाइन, वाराणसी

●10 बजे- आगमन, कुशीनगर एयरपोर्ट

●10.15 बजे से 10.30- महात्मा बुद्ध परिनिर्वाण स्थली, कुशीनगर

●10.45 बजे से 11.15 बजे तक- प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के सम्बंध में समीक्षा बैठक-कुशीनगर एयरपोर्ट

●11.20 बजे- कुशीनगर एयरपोर्ट से प्रस्थान

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन में जनता की फरियाद सुनेंगे। अपने इस दौरे में सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार या रविवार को जिले में चल रहे विकास कार्यो एवं योजनाओं की समीक्षा भी कर सकते हैं। रविवार को भी सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में ही विश्राम करेंगे।

सोमवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। नेपाल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वापस पर भी उनका कुशीनगर में स्वागत करेंगे। उसके बाद लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

About reporter

Check Also

सपा प्रमुख ने भाजपा को लिया निशाने पर, कहा- भाजपा को जनहित और जनसमस्याओं से कुछ लेना-देना नहीं

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by– @MrAnshulGaurav Saturday, May 21, 2022 उत्तर प्रदेश। ...