Breaking News

CM योगी की टीम कोरोना प्रभावित 11 जिलों का करेगी दौरा

लखनऊ। योगी सरकार वरिष्ठ नौकरशाहों और स्वास्थ्य अधिकारियों की एक उच्च स्तरीयों की एक टीम को कोरोना प्रभावित 11 जिलों में भेजने की तैयारी कर रही है। ये टीमें राज्य सरकार द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ समन्वय करेंगी। यह फैसला राज्य में हॉटस्पॉट की बढ़ती संख्या के बीच आया है। रविवार तक 58.37 लाख से अधिक लोगों की आबादी के साथ 9.85 लाख घरों को कवर करते हुए हॉटस्पॉट्स की कुल संख्या बढ़कर 2,265 हो गई।

वर्तमान में गौतम बुद्ध नगर में सबसे अधिक समस्या है। यहां सबसे ज्यादा 498 सक्रिय मामले सामने आये हैं। इसके बाद कानपुर में 288, गाजियाबाद में 272, लखनऊ में 198 और मेरठ में 170 हैं। आगरा में कुल मामलों की संख्या सबसे अधिक 1,038 है। लेकिन उनमें से सिर्फ 125 मामले ही सक्रिय हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी के अनुसार इन हॉटस्पॉट्स में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 4,929 थी।

मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल स्टॉफ को कोरोना संक्रमित लोगों के अटेंडेंट्स के साथ संवाद स्थापित करने के लिए भी निर्देशित किया है। उन्होंने अधिकारियों से पैरामेडिकल स्टाफ को निगरानी करने और कोविड और गैर-कोविद अस्पतालों में पर्याप्त सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में गश्त बढ़ाने और ‘अनलॉक 1’ के दौरान केंद्र के दिशा निर्देशों को लागू करने के लिए सभी संभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...