Breaking News

टेक्सास में भारतीय मूल के सिख पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या

अमेरिका के टेक्सास राज्य में भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी की ट्रैफिक सिग्नल पर गोली मार कर हत्या कर दी गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। ह्यूस्टन क्रॉनिकल ने शेरिफ एड गोंजालेज के हवाले से कहा कि संदीन सिंह धालीवाल ने एक वाहन को रोका जिसमें एक महिला और एक पुरुष सवार थे।

वाहन में से एक व्यक्ति बाहर निकला और उसने धालीवाल पर उसने कम से कम दो गोलियां चलाई। धालीवाल इस एजेंसी के पहले सिख डिप्टी थे। वह टेक्सास में पहले ऐसे पुलिस अधिकारी थे जो सिख धर्म की मान्यताओं (पगड़ी और दाढ़ी) के साथ सेवा दे रहे थे।

सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए धालीवाल को अपने पगड़ी और दाढ़ी के साथ पुलिस में सेवा देने की इजाजत दी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि हमलावार को निकट के एक शॉपिंग सेंटर में जाते देखा गया। धालीवाल के पास जो कैमरा था, उसमें इस पूरे मामले का वीडिया बन गया था और जांचकर्ताओं ने गोलीबारी करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली।

गोंजालेज ने कहा, “उन्होंने तत्काल डैशकैम (एक तरह का कैमरा) में संदिग्ध का हुलिया देखा और उसकी तस्वीर अपने फोन में ले ली।” अधिकारियों ने बताया कि हमलावार जिस वाहन में सवार था, उसकी तलाश कर ली गई है और जांच जारी है। गोलीबारी करने वाले व्यक्ति और महिला को हिरासत में लिया गया है। धालीवाल विवाहित थे और तीन बच्चों के पिता थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड का बर्गर खाना कराची के व्यक्ति को पड़ा महंगा, जान से हाथ धोकर चुकानी पड़ी कीमत

पाकिस्तान में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां बर्गर खाने पर व्यक्ति की हत्या ...