Breaking News

विश्व ORS दिवस पर CMS कम्युनिटी रेडियो ने की कार्यशाला

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS) के कम्यूनिटी रेडियो द्वारा विश्व ORS दिवस के उपलक्ष्य में CMS गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) में कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें जनमानस को खासतौर से बच्चों, किशोरों व युवा पीढ़ी को ओ.आर.एस. के महत्व से अवगत कराया गया।

विश्व ORS दिवस पर CMS कम्युनिटी रेडियो ने की कार्यशाला

इस कार्यशाला में कक्षा-6 से 8 तक के छात्रों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। इस अवसर पर वीरांगना अवन्तीबाई महिला चिकित्सालय (डफरिन) के वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ सलमान खान ने छात्रों को ओ.आर.एस. के महत्व और उपयोग के बारे में जागरूक किया साथ ही ओ.आर.एस. घोल बनाने की विधि भी डेमो के जरिये समझायी।

उन्होंने बताया कि डी-हाईड्रेशन में ओ.आर.एस. कितना जरूरी है और यह शरीर में होने वाली पानी की कमी को कैसे पूरा करता है। इस अवसर पर छात्रों ने डा. सलमान से इस विषय से सम्बन्धित विभिन्न प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञासा का समाधान प्राप्त किया। कार्यक्रम के अन्त में प्रत्येक छात्र को ORS के पैकेट वितरित किये गये।

इस अवसर पर CMS फिल्म्स एण्ड रेडियो विभाग के हेड आरके सिंह ने बताया कि CMS कम्युनिटी रेडियो समय-समय पर सामाजिक जागरूकता से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर कार्यशाला व जागरूकता अभियान चलाकर सामाजिक कार्यक्रमों में अपनी अहम भूमिका निभाता रहता है।

About reporter

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...