Breaking News

युवा पीढ़ी को एकता व शान्ति के महत्व से अवगत करा रहा है CMS : दानिश आजाद अंसारी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ‘इण्टरनेशनल इण्टरफेथ कान्फ्रेन्स’ का भव्य उद्घाटन आज सायं सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में हुआ। मुख्य अतिथि दानिश आजाद अंसारी, राज्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण ने समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया।

युवा पीढ़ी को एकता व शान्ति के महत्व से अवगत करा रहा है CMS : दानिश आजाद अंसारी

इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री अंसारी ने कहा कि सीएमएस धार्मिक समन्वय पर आधारित इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन के माध्यम से सारे समाज को खासकर छात्रों, किशोरों व युवा पीढ़ी को एकता व शान्ति के महत्व से अवगत करा रहा है।

उद्घाटन समारोह में सीएमएस छात्रों ने देश-विदेश से पधारे विद्वानों, विचारकों, दार्शनिकों, धर्मावलम्बियों व न्यायविदो आदि के सम्मान में रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा प्रस्तुत कर देश-विदेश से पधारे मेहमानों का दिल जीत लिया।

युवा पीढ़ी को एकता व शान्ति के महत्व से अवगत करा रहा है CMS : दानिश आजाद अंसारी

यह अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन ‘यूनिटी ऑफ थॉट अमंग रिलीजन: फॉर ए बेटर वर्ल्ड’ थीम पर आयोजित है। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में सात पैनल डिस्कशन के माध्यम से विभिन्न सामाजिक मुद्दों जैसे धार्मिक समन्वय के आधार पर जलवायु परिवर्तन, सामाजिक न्याय, शिक्षा, लिंगभेद, धार्मिक समन्वय में मीडिया की भूमिका आदि विभिन्न विषयों पर सारगर्भित परिचर्चा हो रही है।

👉लखनऊ की बेटी को मिली चंद्रयान-3 की कमान

इस अवसर पर सम्मेलन में प्रतिभाग हेतु पधारे कई विद्वानों व धर्मावलम्बियों ने भी विस्तार से अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने देश-विदेश से पधारे अतिथियों का हार्दिक स्वागत अभिनन्दन करते हुए कहा कि धर्म हमें जीवन मूल्यों पर चलना सिखाता है, हमारी आध्यात्मिक प्रगति करता है।

युवा पीढ़ी को एकता व शान्ति के महत्व से अवगत करा रहा है CMS : दानिश आजाद अंसारी

सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं एमडी, प्रो गीता गांधी किंगडन ने कहा कि सम्पूर्ण मानवता धर्म पर आस्था रखती है और इससे प्रेरणा ग्रहण करती है। यदि धर्म की प्रेरणाशक्ति का सकारात्मक उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाए, तो इससे विश्व मानवता को आशातीत लाभ होगा।

इण्टरफेथ सम्मेलन के अन्तर्गत चर्चा-परिचर्चा का दौर कल प्रातः 9.00 बजे से सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में प्रारम्भ होगा। प्रदेश के पूर्व उप-मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...