Breaking News

सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड में सीएमएस शिक्षिकायें नेशनल टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की शिक्षिकाएं रचना बंसल एवं शर्मिष्ठा सेनगुप्ता ने सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड में नेशनल टॉपर का खिताब अर्जित कर अपनी शिक्षणेतर प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराया है, साथ ही लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है।

इस प्रतिष्ठित ओलम्पियाड में रचना बंसल ने मिडिल स्कूल स्तरीय गणित विषय में जबकि शर्मिष्ठा सेनगुप्ता ने अंग्रेजी विषय के पठन-पाठन में टॉप किया है।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड अपने आप में देश भर के शिक्षकों के लिए शिक्षण उत्कृष्टता का प्रमाण है, जिसे पूरे देश में सराहा जाता है। यह ओलम्पियाड सेन्टर फॉर टीचर एक्रिडिटेशन (सेन्टा) के तत्वावधान में आयोजित हुआ, जिसमें देश भर के लगभग 10,000 से अधिक विद्यालयों के शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

श्री शर्मा ने बताया कि सेन्टर फॉर टीचर एक्रिडिटेशन (सेन्टा) के तत्वावधान में टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड (टी.पी.ओ.) का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है, जिसका उद्देश्य शिक्षकों की शिक्षणेतर प्रतिभा एवं कौशल विकास को प्रोत्साहित एवं उत्प्रेरित करना है। इस अनूठी प्रतियोगिता में विषयवार ज्ञान, अनुभव एवं उच्च शैक्षणिक मानकों के आधार पर शिक्षकों का चयन किया जाता है। इस प्रकार, इस ओलम्पियाड द्वारा शिक्षकों की क्षमताओं को पहचानकर एवं उनकी प्रतिभाओं का विकास कर शिक्षणेतर कार्यो में उनके प्रदर्शन में गुणात्मक परिवर्तन लाया जा सकता है।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...