Breaking News

सीएमएस छात्राओं को संगीत प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के तीन प्रतिभाशाली छात्राओं गजल यादव, मिशिका त्रिपाठी एवं नन्दिनी खरे ने अन्तर-विद्यालयी संगीत प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है।

Alia Bhatt जैसा स्लिम फिगर पाने के लिए सोने से पहले पिएं दूध में डालकर ये चीज़

प्रतियोगिता का आयोजन भातखण्डे संस्कृति विश्वविद्यालय के तत्वावधान में सम्पन्न हुआ, जिसमें सीएमएस छात्रा गजल यादव ने सितार वादन में, मिशिका त्रिपाठी ने गायन में जबकि नन्दिनी खरे ने कथक नृत्य में प्रथम पुरस्कार अर्जित किया है। इस प्रतियोगिता में अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस के इन मेधावी छात्रों ने प्रथम स्थान अर्जित किया है।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस के इन होनहार छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य कामना की है। सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं साथ ही साथ गीत-संगीत, नृत्य, साहित्य व कला जैसे क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है।

About Samar Saleel

Check Also

वाराणसी स्टेशन को आदर्श स्टेशन के रूप में रेलमंत्री राजभाषा शील्ड तथा पुरस्कार के लिए चयनित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। राजभाषा हिंदी के प्रयोग व प्रसार को ...