Breaking News

‘मोस्ट इफेक्टिव प्रिन्सिपल अवार्ड’ से सम्मानित हुई सीएमएस प्रधानाचार्या आभा अनन्त

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त को शैक्षिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान हेतु नई दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित 9वें जीईएसएस लीडरशिप अवार्ड समारोह में अखिल भारतीय स्तर पर ‘मोस्ट इफेक्टिव प्रिन्सिपल अवार्ड’ प्रदान कर सम्मानित किया गया है।

इस अवसर पर विद्यालय की शिक्षिका समीना जहीर को भी ‘मोस्ट एक्टिव टीचर अवार्ड’ से नवाजा गया। यह सम्मान समारोह थिंक यूनीक इन्फोमीडिया के तत्वावधान में अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित गया।

सम्मान समारोह में इन्दिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी (इगनू) के पूर्व प्रो वाइस चांसलर,पूर्व प्रो वाइस चांसलर प्रो एमएस पंत प्रो एमएस पंत ने आप दोनों शिक्षाविदो को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर शैक्षिक सेवा में उत्कृष्ट भूमिका निभाने हेतु सम्मानित किया।

‘मोस्ट इफेक्टिव प्रिन्सिपल अवार्ड’

आभा अनन्त शैक्षिक क्षेत्र में नवीनता व उत्कृष्टता के अभिनव प्रयोग के साथ ही भावी पीढ़ी को शैक्षिक उत्कृष्टता के साथ ही जीवन मूल्यों से जोड़कर कर एक आदर्श नागरिक बनाने के प्रयासों में अनवरत संलग्न हैं, साथ ही समग्रता से परिपूर्ण उद्देश्यपूर्ण शिक्षा पद्धति के विकास में महती भूमिका निभा रही हैं। सीएमएस शिक्षिका श्रीमती जहीर ने शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को अपनाकर ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित किये हैं।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि सीएमएस एक जागरूक विद्यालय के रूप में अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें चुस्त एवं संतुलित व्यक्तित्व का धनी, मानव जाति की सेवा के लिए ईश्वर का उपहार एवं टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने में सतत् प्रयासरत है।

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...