Breaking News

अमेरिका के कालेज बोर्ड द्वारा सीएमएस छात्रा विश्व प्रतिष्ठित एपीआईडी से सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की अत्यन्त प्रतिभाशाली छात्रा अपूर्वा चैहान को कालेज स्तर की एडवान्स प्लेसमेन्ट परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन हेतु अमेरिका के कालेज बोर्ड द्वारा विश्व प्रतिष्ठित ए.पी. इण्टरनेशनल डिप्लोमा (एपीआईडी) से सम्मानित किया गया है। उल्लेखनीय है कि विश्व के कुछ ही छात्र ए.पी.आई. डिप्लोमा की पात्रता पर खरे उतरते हैं, इसमें भारत के किसी भी छात्र के लिए ए.पी.आई. डिप्लोमा हासिल करना गौरव की है। क्योंकि ए.पी. कोर्स भारतीय स्कूलों के पाठ्यक्रम का नियमित हिस्सा नही है।

ए.पी.आई. डिप्लोमा छात्रों की उत्कृष्ट शैक्षिक योग्यता, वैश्विक दृष्टिकोण, बहुमुखी प्रतिभा, सृजनात्मक क्षमता व रचनात्मक सोच को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्रदान करने वाला प्रमाणपत्र है। सीएमएस की छात्रा ने एपीआई डिप्लोमा के अन्तर्गत विज्ञान, ह्यूमैनिटीज, विदेशी भाषाओं एवं वैश्विक परिप्रेक्ष्य के अनुरूप विभिन्न विषयों में अपने ज्ञान-विज्ञान का परचम लहराया है।

बहुमुखी प्रतिभा की धनी सीएमएस छात्रा अपूर्वा इटैलियन, फ्रेंन्च, जर्मन, अंग्रेजी एवं हिन्दी आदि विभिन्न भाषाओं में अपनी गायिकी के लिए जानी जाती है, साथ ही वह दुनिया के जाने-माने ओपेरा गायकों जैसे सेसीलिया बार्तोली (इटली), रेनी फ्लेमिंग (अमेरिका), मोन्टसेराट कैबेलिए (स्पेन) आदि से भी जुड़ी हुई हैं। गीत-संगीत की दुनिया में शानदार प्रदर्शन हेतु अपूर्वा को एसोसिएटेड बोर्ड ऑफ राॅयल स्कूल्स ऑफ म्यूजिक (ए.बी.आर.एस.एम.), लंदन द्वारा लेवल 4 डिप्लोमा से सम्मानित किया जा चुका है।

आईजी पुलिस भर्ती बोर्ड पद्मजा चौहान और कमिश्नर प्रदेश हाउसिंग बोर्ड अजय चौहान की बड़ी संतान अपूर्वा अपनी अभूपूर्व सफलता का श्रेय सीएमएस की शिक्षा पद्धति एवं छात्रों के सर्वांगीण विकास में सहायक वातावरण को देती है। इसके अलावा, अपूर्वा राष्ट्रीय स्तर की टेनिस खिलाड़ी भी हैं। उन्हें अमेरिका के कालेज बोर्ड द्वारा एडवान्स प्लेसमेन्ट स्काॅलर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है, जो अमेरिकी विश्वविद्यालयों में एडमीशिन को सुलभ बनाता है।

सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गांधी किंगडन ने अपूर्वा की अभूतपूर्व सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि इस प्रतिभाशाली छात्रा में अपने सपने सच करने की क्षमता है। वे अपूर्वा की इस नवीनतम उपलब्धि पर अत्यन्त प्रसन्न हैं और जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में उसकी सफलता की कामना करती हैं।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...